शुरू हुआ बोर्ड मूल्यांकन… शिक्षक संघ ने बहिष्कार लिया वापस…..10 अप्रैल तक जचेंगी कापियां………

ख़बर शेयर करें -

रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड मूल्यांकन आज से शुरू हो गया है।मूल्यांकन से पूर्व राजकीय इंटर कालेज रामनगर में उप प्रधान परीक्षक पर परीक्षकों की बैठक लेते हुए केंद्र उपनियंत्रक बलवंत सिंह मनराल ने कहा गलतियां न ढूढी जाएं, बल्कि सही के आधार पर बच्चों को अंक दिए जाएं।उन्होंने कहा मूल्यांकन एक काफी संवेदनशील विषय है इसलिए हम सभी को संजीदगी और सतर्कता के साथ इस कार्य को करना होगा।मूल्यांकन केंद्र के परिवेक्षक सुरेंद्र प्रताप भारती मूल्यांकन केंद्र पर समय और गुणवत्ता का पूर्ण पालन किया जाय।

प्रधान प्रशिक्षक के के एस रोतेला पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से मूल्यांकन करने की विधि बताई। सह उपनियंत्रक इंटर राजेंद्र प्रसाद देवरानी और हाईस्कूल उपनियंत्रक अजय धस्माना ने भी
मूल्यांकन के बाबत जानकारी दी।
रामनगर में कुल 16 टेबल पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन होगा।8 इंटर,8 हाईस्कूल। इंटर में अंग्रेजी,हिंदी,राजनीति विज्ञान,भौतिक विज्ञान,जीव विज्ञान,लेखा,कृषि वनस्पति,जीवविज्ञान,हाईस्कूल में गणित ,सामाजिक विज्ञान,आई टी,रंजन कला,टूरिज्म,विज्ञान विषय की कापियां जांची जा रही हैं।
रामनगर में  इंटर में 18782,हाईस्कूल 22888 में उत्तर पुस्तिकाएं आई हैं।
मूल्यांकन 10 अप्रेल तक चलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़े-बुजुर्गों से मिले मुख्यमंत्री- प्रधानमंत्री मोदी का पहुंचाया पीएम का प्रणाम और राम-राम

शिक्षक संघ ने लिया मूल्यांकन बहिष्कार वापस…
राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी द्वारा ने पूर्व में अपनी समस्याओं के समाधान न होने पर मूल्यांकन बहिष्कार की चेतावनी दी गई थी,परंतु शिक्षक संघ ने अंतिम समय में बहिष्कार वापस ले लिया। संगठन के प्रांतीय नेता नवेंदु मठपाल द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संगठन ने अपनी समस्याओं के निस्तारण की प्रक्रिया गतिमान होने और चुनाव आचार संहिता के मध्य ए नजर मूल्यांकन बहिष्कार वापस ले लिया संगठन के प्रांतीय महामंत्री रमेश पैन्यूली द्वारा इस    बाबत विधिवत पत्र जारी कर दिया गया।