व्हाट्सअप चैट के जरिये एक युवती ने एक युवक को मिलने बुलाया और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर लिया लूट।।

ख़बर शेयर करें -

रुद्रपुर – व्हाट्सअप चैट के जरिये एक युवती ने एक युवक को अपने घर मिलने बुलाया और फिर अपने साथियों के साथ मिलकर लूट लिया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया जबकि युवती की तलाश की जा रही है।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ममता वोहरा ने बताया कि विगत 10 जून 2021 को 6.30 बजे मौहम्मद यामीन पुत्र यासीन निवासी गोला रोड, लालकुआं के मोबाईल पर एक अज्ञात नम्बर से काॅल आई। उधर से बोल रही युवती ने मौहम्मद यामीन को बताया कि वह रुद्रपुर से पूजा बोल रही है और उससे दोस्ती करना चाहती है। इसके बाद दोनो में व्हाट्सअप चेटिंग हुई। इसके बाद पूजा ने मौहम्मद यामीन से कहा कि उसके माता-पिता नैनीताल गये हैं और वह 12 जून 2021 को घर में अकेली है। पूजा ने मौहम्मद यामीन को रुद्रपुर आने के लिए कहा। जिस पर मौहम्मद यामीन मोटर साईकिल से अपने दोस्त जाहिद पुत्र अनवर निवासी लाईनपार, वार्ड नं. 14, थाना बहेड़ी, जिला बरेली के रुद्रपुर आ गया। 12.00 बजे पूजा उसे विशाल मेगा मार्ट के सामने मिली। यामीन ने अपने दोस्त जाहिद को 01 घण्टे में वापस आने की बात कह कर वहीं पर इन्तजार करने को कहा और पूजा उसकी मोटरसाईकिल में पीछे बैठ गयी। पूजा यामीन को शान्ति विहार कालोनी के एक दो मंजिले मकान के भूतल वाले एक कमरे में ले गयी और अन्दर से चिटकनी लगाने का बहाना बनाया लेकिन चिटकनी का लाॅक नहीं लगाया। पूजा ने अपने कपडे उतार दिये और यामीन की पेन्ट भी उतार दी। कुछ देर बाद 4 व्यक्ति एकदम दरवाजा खोल कर कमरे में दाखिल हो गये और विडियो बनाने लगे। उसमें से एक अपने को पूजा का चाचा व एक मकान मालिक कुलविन्दर सिंह बता रहा था। जिसके हाथ मे तमंचा भी था। ये लोग 10 लाख रुपये की मांग करने लगे और रुपये न देने पर विडियो वायरल करने व पुलिस को बुलाने की धमकी देने लगे। उसी दौरान कमरे में उत्तराखण्ड पुलिस की वर्दी व बैच पहने एक व्यक्ति कमरे मे पहुँचा। जिसे दीवान सिंह नाम से बुलाया जा रहा था। इन लोगों ने यामीन के साथ मारपीट व गाली गलौच की और जान से मारने की धमकी देते हुए यामीन ने अपने दोस्त जाहिद को फोन लगाकर घटना क्रम बताते हुए रुपये की व्यवस्था करने को कहा। घटना क्रम के दौरान यामीन ने उन लोगों को बताया कि मेरे पास लालकुआं की रेडीमेड कपडे की दुकान में सिर्फ 27 हजार रुपये हैं। इस पर अभियुक्तगण यामीन को ग्रे कलर की कार से लालकुआं ले गये और लालकुआं पहुँचकर डरा धमका कर वादी से 27 हजार रुपये ले लिये तथा मौहम्मद यामीन को उसी कार से रुद्रपुर वापस लेकर आये और अशोका लिलेण्ड के पास सड़क पर उसे उतार दिया तथा यामीन की मोटर साईकिल व आधार कार्ड उसे वापस कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  विंडफॉल टैक्स हुआ समाप्त-पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट के संकेत

जिसके बाद यामीन की तहरीर के आधार पर 12 जून 2021 को थाने पर मुकदमा एफआईआर नं. 355/2021 धारा 386/323/504/506/342/171 आईपीसी बनाम कुलविन्दर, मोनू , दीपा, बलवीर, दीवान तथा पूजा पंजीकृत कर जांच शुरु की गई । विवेचना के दौरान पुलिस टीम के द्वारा आज दिनाँक 13 जून 2021 को अभियुक्त कुलविन्दर सिंह, मोनू तथा दीवान सिंह को भूरारानी रोड, रेलवे फाटक के पास मय घटना में प्रयुक्त कार के साथ गिरफ्तार कर उनके पास से नकदी व मोबाइल बरामद कर लिये गये तथा पूजा की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  शराब दुकानों पर ओवररेटिंग मामले में जिलाधिकारी ने की ये बड़ी कार्रवाई

पुलिस टीम में एसएसआई प्रवीण सिंह, एसआई प्रदीप कुमार, पंकज कुमार, मनोज जोशी, कां. राकेश आजाद, संजीव कुमार तथा जोगेन्दर सिंह शामिल रहे।