पांच दिवसीय थियेटर कार्यशाला का मातादीन चांद पर नाटक के साथ समापन………………..

ख़बर शेयर करें -

रामनगर-रचनात्मक शिक्षक मंडल की पहल पर जश्न ए बचपन के तहत एम पी इंटर कालेज में 29 जून से चल रही थिएटर कार्यशाला का आज विधिवत समापन हो गया।

समापन की शुरुआत में हिमानी बंगारी,प्राची बंगारी,खुशी बिष्ट,कोमल सत्यवली की टीम ने अनेक गीत प्रस्तुत किए।पांच दिवसीय इस कार्यशाला के समापन के अवसर पर प्रतिभागी बच्चों द्वारा प्रख्यात व्यंगकार हरिशंकर परसाई की कहानी इंस्पेक्टर मातादीन चांद पर का नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।दिल्ली से आए वरिष्ठ रंगकर्मी प्रेम संगवारी की परिकल्पना एंव निर्देशन में प्रस्तुत नाटक ने वर्तमान व्यवस्था पर करारा प्रहार किया। कहानी में मातादीन इंस्पेक्टर को चांद के प्रधानमंत्री अपने यहां के पुलिस की ट्रेनिंग के लिए बुलाती है। मातादीन के चांद पर आने से पहले सब कुछ ठीक चलता है लेकिन मातादीन के आते ही चांद की पुलिस में पुलिसिया विभाग में परिवर्तन हो जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  विस अध्यक्ष ने सीएम से की मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

सच को झूठ और झूठ को सच बनाने का प्रक्रिया शुरू हो जाता है। आम नागरिकों का जीना मुश्किल हो जाता है। जनता परेशान हो जाती है और अंत में में चांद के प्रधानमंत्री मंत्री मातादीन को वापस भारत लौटने का आदेश देती है। नाटक में इंस्पेक्टर मातादीन की भूमिका में रोहित, प्रधानमंत्री कोमल सत्यवली,कोतवाल तान्या ,वंशिका,कन्हैया मंत्री संजय रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में अभी जारी रहेगी हीटवेब, इस दिन से बरस सकते हैं मेघ

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवभूमि मीडिया क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र पपने, विसिष्ठ अतिथि मोनू अग्रवाल एवम पुष्कर हॉबी क्लासेज की निदेशक पूनम गुप्ता रहीं।श्रीमती गुप्ता द्वारा बच्चों को जलपान कराए जाने के साथ साथ जरूरतमंद खिलाड़ियों हेतु इक्कीस सौ रुपए भी दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  आप हैं तो मिल गया बैग हमारा,न जाने कैसा कटता आगे का सफर हमारा

देवभूमि मीडिया क्लब की ओर से थियेटर प्रशिक्षक प्रेम संगवारी को स्मृति चिन्ह दे सम्मानित भी किया गया।इस मौके पर शिक्षक मंडल संयोजक नवेंदु मठपाल,नंदराम आर्य,सुभाष गोला,सी पी खाती,महेंद्र आर्य,पुष्पा मठपाल,सरिता डांगी,रघुबीर सिंह बिष्ट,सुमित कुमार,मनोज कश्यप,अमन कुमार, डा पुष्पेंदु,मंजू मिश्र,शबनम मौजूद रहे।