पार्ट टाइम जॉब के नाम पर महिला से की थी ठगी, एसटीएफ ने दबोचा आरोपी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। स्पेशल टास्क फोर्स ने देहरादून के सहस्रधारा रोड की महिला से साढ़े 47 लाख की साइबर ठगी करने वाले आरोपी को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पार्ट टाइम नौकरी के नाम से महिला से ठगी की थी। इस मामले में पहले राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था जिसके बाद मामला एसटीएफ को ट्रांसफर किया गया। आरोपी देशभर में 85 लाख की ठगी कर चुका है।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल के अनुसार सहस्रधारा रोड निवासी सृष्टि कपूर ने 25 जून को राजपुर थाने में तहरीर दी थी कि एक व्यक्ति ने एक जून 2023 को व्हाट्सऐप के माध्यम से संपर्क कर खुद को एक निजी कंपनी का मैनेजर बताया। व्यक्ति ने पार्ट टाइम नौकरी का झांसा दिया और प्रतिदिन 1800 से 4500 रुपये कमाने की बात कही। इसके बाद एक जून से 19 जून के बीच आरोपी ने विभिन्न खातों में 47 लाख 67 हजार मंगवा लिए और फिर उन्हें ग्रुप से हटा दिया।25 जून को राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। राजपुर पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि मामला साइबर ठगी का है। ऐसे में मामला एसटीएफ को ट्रांसफर किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कृषि विभाग को मिले 67 कर्मचारी, मुख्यमंत्री धामी ने प्रदान किए नियुक्ति पत्र

एसटीएफ की जांच में सामने आया कि आरोपी फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस की जांच में पता चला कि धनराशि राजस्थान के कुछ बैंक खातों में ट्रांसफर हुई है और इस घटना में इस्तेमाल फोन नंबर भी राजस्थान से संबंधित है। तत्काल हिम्मत शाह, आशीष गुसाईं एवं देवेंद्र नेगी की देखरेख में एक टीम राजस्थान भेजी गई, जहां अफजल मोहम्मद निवासी राजीव गांधी कच्ची बस्ती, थाना पुर भीलवाड़ा राजस्थान को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से घटना में इस्तेमाल एक चेक, आरसी, क्यूआर कोड गूगल, मोबाइल, दो सिमकार्ड, डेबिट कार्ड, आधार और पेन कार्ड बरामद हुए।