ढेला के दो बच्चों का इंस्पायर के लिए हुआ चयन………..

ख़बर शेयर करें -

चन्द्रशेखर जोशी

रामनगर-राजकीय इंटर कालेज ढेला के दो बच्चों का  इंस्पायर अवार्ड के लिए चयन हुआ है।राज फुलारा कक्षा 8 और आदित्य बोरा कक्षा 10।इन बच्चों में राज फुलारा ने घर में गैस खुली रहने पर सेंसर की आवाज देने और आदित्य बोरा ने सोलर फेंसिंग में सेंसर सिस्टम पर अपनी प्रोजेक्ट परिकल्पना जमा की।अब इन बच्चों को परिकल्पना पर प्रोजेक्ट जमा करने के साथ दस हजार रुपए मिलेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर-(लोकसभा चुनाव) राज्य के सभी 13 जनपदों में 293 फ्लाइंग स्क्वायड और 252 स्टेटिक्स सर्विलांस टीम तैनात

इंस्पायर अवार्ड मानक विद्यार्थियों के नवाचारी प्रोत्साहन के लिए एक अभिनव योजना है। इसमें पुरस्कार के साथ.साथ राष्ट्रीय स्तर के लिए चयनित प्रतिभागियों के मॉडल को आईआईटी व एनटीए जैसे संस्थानों के तकनीकी सहयोग और मार्गदर्शन में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में प्रदर्शित किया जाता है।
यह कार्यक्रम स्कूलों के सृजनात्मक सोच वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों मंच प्रदान करता है। Jila समन्वयक डॉo हिमांशु पांडे ने बताया कि इंस्पायर अवार्ड हेतु चयनित प्रत्येक बच्चे को प्रोजेक्ट निर्माण हेतु दस हजार रुपये की धनराशि सीधे बच्चों के खातों में प्रेषित की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand Loksabha chunav-(हल्द्वानी) जिन मतदाताओं के पास मतदाता फोटो पहचान पत्र (EPIC CARD) नहीं है,वह इन दस्तावेजों से दे सकते हैं वोट

बच्चों की इस उपलब्धि पर खंड शिक्षा अधिकारी श्याम सिंह बिष्ट,जिला समन्वयक डा हिमांशु पांडे,,प्रधानाचार्य श्री राम यादव,उषा पवार,नवेंदु मठपाल,मनोज जोशी,सी पी खाती,बालकृष्ण चंद,सुभाष गोला ने खुशी जाहिर की है।