वाहन चोरी मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई, शातिर चोर गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की राजधानी दून में हुई वाहन चोरी का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने चोरी की मोटरसाइकिल के साथ एक शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार अभियुक्त पूर्व में भी वाहन चोरी व शराब तस्करी की घटनाओं में जेल जा चुका है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 24 मई को श्याम सिंह पुत्र करण सिंह निवासी आर्शीवाद एनक्लेव वसंत विहार देहरादून ने थाना बसंत विहार पहुंचकर थाना पुलिस को एक लिखित तहरीर देते हुये बताया की उनके घर के बाहर से अज्ञात चोर द्वारा उनकी मोटरसाइकिल बजाज डिस्कवर संख्या यूपी 12 एई 6794 चोरी कर ली है। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना वसंत विहार पर तत्काल अंतर्गत धारा 379 आईपीसी का अभियोग पंजीकृत किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  खूनी वारदात में एक और घायल की मौत, अब तक जा चुकी दो जानें

वाहन चोरी की घटना की दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, देहरादून द्वारा घटना के अनावरण एवं अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु तत्काल पुलिस टीम का गठन कर आवश्यक निर्देश दिये गए। गठित पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए घटनास्थल व उसके आसपास के लगभग 95 सीसीटीवी कैमरो को चेक किया गया तथा स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। साथ ही पूर्व में वाहन चोरी में जेल गए एवं वर्तमान में जेल से रिहा हुए  वाहन चोरों का भौतिक सत्यापन करते हुए घटना के संबंध में जानकारियां एकत्रित की गई। 

यह भी पढ़ें 👉  पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण की प्रक्रिया में लाई जाए तेजीः मुख्य सचिव

पुलिस द्वारा लगातार किए जा रहे प्रयासों से चेकिंग के दौरान मलिक चौक के पास से वाहन चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अभियुक्त अमन दिवाकर पुत्र पप्पू दिवाकर निवासी 89 शास्त्री नगर खाला थाना बसंत विहार देहरादून को उक्त चोरी कि गई मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त पूर्व में भी वाहन चोरी व शराब तस्करी में जेल जा चुका है।