ठगों ने जल संस्थान के जेई को दिया रकम दोगुनी करने का लालच और ठग लिए 17 लाख

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। जल संस्थान हल्द्वानी में कार्यरत जेई को दोगुना रकम वापस करने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों की ठगी कर ली। पुलिस से शिकायत के बाद भी जब रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई तो जेई ने कोर्ट में अपील की। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की है।

देहरादून के सिंघल मंडी स्थित कुसुम विहार निवासी अमित आर्या हल्द्वानी स्थित जल संस्थान कार्यालय में कनिष्ठ अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक करीब तीन साल पहले उनके पास एक व्यक्ति ने कॉल की और कंपनी में निवेश पर दोगुना लाभ का झांसा दिया। ज्यादा मुनाफे के लालच में अमित आर्या ने हामी भर दी और रकम का भुगतान करना शुरू कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा वनाग्नि- आग पर नियंत्रण पाने में लगा एयरफोर्स का एमआई-17 हेलीकॉप्टर

तहरीर के मुताबिक तीन साल में जालसाजों ने अलग-अलग नंबरों से फोन करके समय समय पर 17 लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद इनकमटैक्स भरने की बात का हवाला देने पर जेई को शक हुआ तो उन्होंने रकम वापस मांगी। इस पर आरोपियों ने टहलाना शुरू कर दिया। वहीं जब इसकी शिकायत जेई ने कोतवाली पुलिस और एसएसपी कार्यालय में की तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने कई अज्ञात जालसाजों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।