उत्तराखंड विधानसभा का मानसूत्र शुरू, स्व. चंदन रामदास को श्रद्धांजलि दी, धरने पर बैठे कांग्रेस विधायक

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा का मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो गया है। पहले दिन सीएम धामी समेत सभी सदस्यों ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास को श्रद्धांजलि दी।

सीएम धामी ने कहा कि चंदन रामदास का जाना हमारे लिए बड़ी क्षति है। उन्होंने हमेशा हमें मजबूती देने का काम किया है। बहुत से काम थे जो वे करना चाहते थे, हम उसे पूरा करेंगे। बागेश्वर की जनता के लिए करने वाले उनके अधूरे कामों को हम आगे बढ़ाएंगे। वहीं मंगलवार की सुबह विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले ही कांग्रेस विधायक जोशीमठ आपदा को लेकर विधानसभा की सीढ़िया पर धरने पर बैठ गए। धरने में कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट, हल्द्वानी विधायक सुमित ह्रदयेश, विधायक धारचूला हरीश धामी, विधायक मनोज तिवारी, विधायक पिरान कलियर फुरकान अहमद, विधायक ममता राकेश, विधायक जसपुर आदेश सिंह चौहान, विधायक लोहाघाट खुशहाल सिंह अधिकारी व ज्वालापुर विधायक रवि बहादुर भी प्रदर्शन में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  सिलक्यारा टनल हादसे में फंसे सभी श्रमिक जल्द निकाले जाएंगे बाहर, सीएम स्वयं कर रहे रेस्क्यू की मॉनीटरिंगः राजनाथ सिंह

इधर, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए सभी दलों से सहयोग की अपील की। मंगलवार को दिवंगत कैबिनेट मंत्री स्व. चंदन राम दास के निध पर शोक की वजह से प्रश्नकाल नहीं होगा। बुधवार को वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल सदन पटल पर अनुपूरक बजट पेश करेंगे। ऐसे में सदन में हंगामा होने के पूरे आसार हैं। विपक्ष सरकार को केई मुद्दों पर घेर सकती है। प्रदेश सरकार की ओर से बुधवार को अनुपूरक बजट पेश करने के साथ ही राज्य आंदोलनकारियों को 10 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण समेत अन्य विधेयक, वित्त विभाग की वार्षिक ऑडिट रिपोर्ट, लेखा प्रत्यावेदन रिपोर्ट को सदन में पेश किया जाएगा। छह सितंबर को प्रश्न काल होगा। सात सितंबर को जन्माष्टमी पर सार्वजनिक अवकाश है। आठ सितंबर को चर्चा के बाद अनुपूरक बजट पारित किया जाएगा।