बनभूलपुरा दंगा- नगर निगम ने कर्फ्यू के बीच पूरी तरह ध्वस्त किया आधा-अधूरा पड़ा अवैध धार्मिक स्थल

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा में दंगे के बीच आधे-अधूरे पड़े अवैध धार्मिक स्थल को नगर निगम ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया है। अब कर्फ्यू के बीच यहां से मलवा हटाने का काम किया जा रहा है।

दरअसल, बीती आठ फरवरी को बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए मदरसे और मस्जिद को ढहाने के दौरान पथराव, आगजनी और हिंसा हुई थी। पथराव होने के कारण तब नगर निगम की टीम मदरसे और नमाज स्थल को आधा तोड़कर ही बाहर निकल भागी थी। इस हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई जवान और नगर निगम कर्मचारी घायल भी हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand Loksabha chunav-(हल्द्वानी) जिन मतदाताओं के पास मतदाता फोटो पहचान पत्र (EPIC CARD) नहीं है,वह इन दस्तावेजों से दे सकते हैं वोट

हिंसा के बाद क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया था। 14 फरवरी को हाईकोर्ट में इस मामले में सुनवाई भी हुई थी। वहीं अब कर्फ्यू के बीच ही नगर निगम ने आधे टूटे अवैध धर्मस्थल को भी ढहा दिया है। सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने बताया कि शेष अवैध मदरसा, मस्जिद तोड़ दिया गया है। इस काम के लिए शुक्रवार को नगर निगम टीम बनभूलपुरा के लिए रवाना हुई थी। इस टीम ने अधूरे पड़े ढ़ांचे को ध्वस्त कर दिया है। अब मलबा भी यहां से सामान हटाया जा रहा है।