बड़ी खबर-(रामनगर) तलवारें-तमंचे लहरा कर वनकर्मियों से छुड़ा ले गये जेसीबी

ख़बर शेयर करें -

गुरुवार को वन क्षेत्राधिकारी रामनगर व स्टाफ को जानकारी प्राप्त हुई कि गुलजारपुर ब्लौक प्लाट सं० 15 में एक जे०सी०बी० मशीन से खुदान कर डम्पर व ट्रैक्टर ट्राली को भरा जा रहा है। सूचना प्राप्त होने पर अधोहस्ताक्षरी वन क्षेत्राधिकारी रामनगर व स्टापा तथा वन सुरक्षा बल टीम के सांथ मौके पर दल-बल के साथ गये तो जे०सी०बी० से खनन करने वालों को स्टाफ के आने का आभास होने पर जे०सी०बी० मौके से चालक द्वारा भगा लिया गया।

स्टाफ द्वारा जे०सी०बी० मशीन का पीछा किया गया तो जे०सी०बी० चालक द्वारा जे०सी०बी० मशीन को अज्ञात काश्तकार के खेत में रोककर खड़ा कर दिया गया तथा अंधेरे में कहीं भाग गया वन क्षेत्राधिकारी रामनगर, व स्टाफ तथा वन सुरक्षा बल द्वारा जे०सी०बी० मशीन को कब्जे में लिया जिसको प्राईवेट चालक की मदद से टीम के सांथ वन अभिरक्षा में लेकर गुलजारपुर गाँव से जुडका बन चौकी ला रहे थे कि रास्ते में जे०सी०बी० का पीछा करते हुए 15-20 व्यक्ति बाईक एवं कार से आकर तलवारें तमंचे लहराते हुए जब्त की गयी जे०सी०बी० मशीन को भगा ले गये।

यह भी पढ़ें 👉  बकरीद पर प्रभा‌वी रहे गश्त, संदिग्ध गतिविधियों पर रखें नजरः एसएसपी

जिसमें से स्टाफ द्वारा सतनाम सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह,जगदीप सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह निवासी गुलजारपुर ग्राम को मलि-भॉति जे०सी०बी० की रोशनी में पहचान लिया गया है। रास्ता संकरा होने के कारण राजकीय वाहन मुड नहीं पाये जिस कारण अपराधी जे०सी०बी० को भगा कर ले जाने में सफल हो गये।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-जानिये पहाड़ों से मैदानी इलाकों तक ऐसा रहेगा मौसम,इतना रहेगा तापमान,पढ़िये मौसम पूर्वानुमान

सतनाम सिंह पूर्व से ही अपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है जो कि आये दिन अवैध खनन में लिप्त रहता है। सतनाम सिंह के नाम पर पूर्व में भी अवैध खनन से सम्बन्धित वन अपराध दर्ज किये गये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दो गुटों में खूनी संघर्ष, फायरिंग में प्रॉपर्टी डीलर की मौत

विश्वस्त सूत्रों से पता चला कि सतनाम सिंह की दूसरी जे०सी०बी० शमसेर सिंह पुत्र कुलविन्दर सिंह के घर गुलजारपुर में खड़ी है जो कि अवैध खनन में लिप्त रहती है। स्टाफ द्वारा पूर्ण दल-बल के सांथ शमशेर सिंह के घर पर छापा मारकर जे०सी०बी० को जब्त कर कार्यशाला निश्वयोज्य भण्डार, रामनगर वन परिसर में खड़ी कर दी गयी है।