मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में अगले 24 घंटों में बरसेंगे मेघ, गिरेगी बर्फ

ख़बर शेयर करें -

नईदिल्ली/देहरादून। देश के कुछ मैदानी इलाकों में पछुआ हवा के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। लोगों को दिन में गर्मी और रात के समय हल्की ठंड का अहसास हो रहा है। इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने वेदर रिपोर्ट जारी किया है। इसके मुताबिक, सात मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट्स में बताया है कि एक चक्रवाती परिसंचरण निचले क्षोभमंडल स्तर पर दक्षिण ओडिशा पर स्थित है। इसके कारण नौ मार्च तक ओडिशा में और आठ मार्च कर पश्चिम बंगाल और सिक्किम में हल्की वर्षा होने की संभावना है। एक चक्रवाती परिसंचरण निचले क्षोभमंडल स्तर पर पूर्वी असम पर स्थित है। इसके पूर्व दिशा की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके कारण अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि 10 मार्च को रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बिग ब्रेकिंग) जिले मे 2 करोड 12 लाख की नगदी,शराब,ड्रग एवं अन्य बहुमूल्य धातु जब्त

इसके कारण 10 से 13 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान रायलसीमा और केरल में गर्म मौसम बने रहने की संभावना है।  मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इन दिनों आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं तथा जम्मू-कश्मीर में आज रात से सात मार्च की दोपहर तक छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश, हिमपात का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार 12 से 14 मार्च तक जम्मू-कश्मीर के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होने का अनुमान हैं।