अपर शिक्षा निदेशक ने इस दूरस्थ इंटर कॉलेज का किया औचक निरीक्षण, दिए यह निर्देश

ख़बर शेयर करें -

‌पिथौरागढ़। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल लीलाधर व्यास ने शुक्रवार को पिथौरागढ़ जिले के दूरस्थ इंटर कॉलेज गौड़ीहाट का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने इस कॉलेज की कई कक्षाओं में जाकर बच्चों को पठन-पाठन कराया और बच्चों से सवाल जबाव किये । वे विद्यालय के शैक्षणिक माहौल से संतुष्ट है।  इस कॉलेज की हाईस्कूल की विज्ञान शिक्षिका नीलम तिवारी के अध्यापन की अपर निदेशक ने विशेष सराहना की है।

अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा कुमाऊं मंडल लीलाधर व्यास पदभार ग्रहण करने के बाद से  विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं । वे कक्षाओं में जाकर छात्र छात्राओं की क्लास लेते हैं और उनके ज्ञान का मूल्यांकन भी करते हैं।  इस क्रम में वे इन दिनों पिथौरागढ़ के दौरे पर हैं। शुक्रवार को उन्होंने पिथौरागढ़ के दूरस्थ इंटर कॉलेज गौड़ीहाट का निरीक्षण किया और विद्यालय में बच्चों की पढ़ाई का स्तर जांचा । उन्होंने बच्चों से सवाल जबाव किये।

यह भी पढ़ें 👉  जमरानी बांध की सभी बाधाएं दूर, जल्द शुरू होगा जमरानी बांध का निर्माण

बच्चों द्वारा अधिकांश सवालों का जबाव देने से अपर निदेशक संतुष्ट नजर आए । कक्षा 10 की विज्ञान की कक्षा के बच्चों के शैक्षिक स्तर पर खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने विज्ञान की शिक्षिका नीलम तिवारी की सराहना की।  इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से विद्यालयों में बायोमैट्रिक के जरिये उपस्थिति अनिवार्य करने को कहा । साथ ही लगातार विद्यालयों का औचक निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए । उन्होंने खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय विण का भी निरीक्षण किया। उनके साथ मुख्य शिक्षा अधिकारी पिथौरागढ़ अशोक कुमार जुकारिया, मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा अम्बा दत्त बलौदी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नैनीताल जगमोहन रौतेला आदि शामिल थे ।