एएनटीएफ ने दबोचे दो अन्तर्राष्ट्रीय नशा तस्कर, इतने लाख आंकी जा रही कीमत

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर। एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स उत्तराखंड का नशा तस्करी पर प्रहार करते हुए करीब दो किलो चरस के साथ दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग–तस्करों को गिरफ्तार किया है। 

उत्तराखंड राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम हेतु मुख्यमंत्री के उत्तराखंड में ड्रग्स–फ्री देवभूमि अभियान के तहत एवं पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अभिनव कुमार के दिशा निर्देशन पर एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा ड्ग्स डीलरों के विरुद्र कार्यवाही के आदेश दिए हैं। इस क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ पल्लवी त्यागी एवं प्रभारी निरीक्षक एएनटीएफ पावन स्वरुप के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम(एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) टीम द्वारा आज कार्रवाई करते हुए जनपद उधम सिंह नगर के थाना किच्छा क्षेत्रअंतर्गत शनि देव मंदिर के पास किच्छा बायपास रोड से 02 अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 1 किलो 909 ग्राम अवैध चरस बरामद की गयी।

यह भी पढ़ें 👉  पाखरो रेंज पेड़ कटान मामला- दस्तावेजों की गहन छानबीन में जुटी सीबीआई

गिरफ्तार अभियुक्त पिछले कई सालों से उत्तराखंड में चरस की सप्लाई कर रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तो ने पूछताछ में बताया गया कि वह यह चरस नेपाल से खरीद कर काठगोदाम/ हल्द्वानी/ लालकुआं / किच्छा आदि मैदानी क्षेत्र में बेचने जा रहा था। अभियुक्त नारायण सिंह द्वारा बताया गया कि वह पूर्व में भी थाना लालकुआं से चरस में जेल जा चुका है तथा अभियुक्त पदम बोरा ने भी बताया कि वह भी नेपाल से चरस में जेल जा चुका है। ANTF टीम द्वारा अभियुक्त को शनि मंदिर बायपास रोड किच्छा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा बताया गया कि ए.एन.टी.एफ. द्वारा गिरफ्तार तस्कर के विरुद्ध थाना किच्छा जनपद उधम सिंह नगर में एनडीपीएस की समुचित धाराओं में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। ANTF कुमाऊं यूनिट द्वारा वर्ष 2024 में अब तक 8 किलो 341 ग्राम चरस की बरामदगी की जा चुकी है।