कैंची धाम में बनेगा आर्मी ट्रांजिट कैम्प, सैनिक कल्याण मंत्री ने दिए ये निर्देश

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत। प्रदेश के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी सेे कुमाऊं रेजिमेंटल सेंटर (केआरसी) के कमाण्डेट बिग्रेडियर संजय कुमार यादव ने शिष्टवार भेंट की।

रानीखेत प्रवास के दौरान आर्मी कैंट स्थित कुमाऊं लॉज अतिथि गृह में मुलाकात के दौरान सेंटर के सम्बन्ध में कई विषयों पर वार्ता हुई। मुख्यमंत्री घोषणा के क्रम में  हल्द्वानी में वॉर मेमोरियल वाइज एवं गर्ल्स हॉस्टल के निर्माण हेतु भूमि तथा कैंची धाम के निकट आर्मी के ट्रांजिट कैम्प हेतु भूमि आवंटन के अनुरोध पर सैनिक कल्याण मंत्री ने दूरभाष पर जिलाधिकारी नैनीताल से वार्ता की और केआरसी को भूमि आवंटन करने सम्बन्धी कार्यवाही को तेज गति से करने के निर्देश दिये।

सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि उद्यान विभाग के चौबटिया गार्डन आने वाले पर्यटकों को सैन्य क्षेत्र से गुजरना होता है। उन्होंने कहा कि सैन्य प्रशासन की ओर से जिला प्रशासन और उद्यान विभाग को पर्यटकों के आवागमन में सहयोग मिलने पर पर्यटन गतिविधि को मजबूती मिलेगी। केआरसी समानिदेशक ने आश्वस्त किया है कि वह प्रशासन, पुलिस और विभाग के साथ बैठकर वार्ता करेंगे और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अवश्य ही सैन्य प्रशासन की ओर से सहयोग देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  गढ़वाल लोकसभा से नवनिर्वाचित सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने मेदांता अस्पताल दिल्ली में स्वास्थ्य लाभ ले रही केदारनाथ की विधायक श्रीमती शैलारानी रावत से की मुलाकात