उत्तराखंड में आज से बारिश और बर्फबारी की संभावना, अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में चार दिन बारिश-बर्फबारी का पूर्वानुमान जारी किया है। 18 फरवरी से ताजा बर्फबारी से हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों में सतर्कता बरतने की भी सलाह दी है। खासतौर पर चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिला-प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में रविवार से बारिश और हल्की बर्फबारी की संभावना है। देहरादून और टिहरी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। जबकि, 19 फरवरी को उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। 28 सौ मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में मध्यम बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। 20 फरवरी को 2500 मीटर तक बर्फबारी होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-लोकसभा निर्वाचन को लेकर नैनीताल पुलिस अलर्ट...........बम डिस्पोजल,डॉग स्क्वाड टीम द्वारा जिलेभर में की जा रही है सघन चैकिंग...........

इधर, मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। तीन दिन बारिश-बर्फबारी के दौर के बाद 21 फरवरी को दून समेत टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर और हरिद्वार में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है। बाकी जिलों में 21 फरवरी से मौसम खुलने के आसार हैं।