पीएमजीएसवाई के तहत बनने होने वाले सड़क कार्य से डीएम नाराज, दी यह हिदायत

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने जिला कार्यालय सभागार में 20 सूत्रीय कार्यक्रम के अंतर्गत पीएमजीएसवाई द्वारा लक्ष्य के सापेक्ष निर्मित की गई सड़कों की प्रगति की समीक्षा बैठक ली।

लक्ष्य के सापेक्ष अत्यंत न्यून प्रगति पर जिलाधिकारी ने तीनों डिवीजनों के अधिशासी अभियंता को चेतावनी देते हुए नवम्बर माह तक लक्ष्य के सापेक्ष्य प्रगति करने हेतु निर्देश दिए। भौतिक प्रगति में तेजी के लिए विभाग को कार्ययोजना बनाकर प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित करते उसी के अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। बैठक में अधिशासी अभियंता पीएमजेएसवाई ज्योलीकोट ने बताया कि विभाग के तीनों डिविजनों द्वारा वार्षिक लक्ष्य 69.3 किमी के सापेक्ष माह अगस्त तक 4.95 कि मी सड़क का निर्माण किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद-(उत्तराखंड) यहाँ दर्दनाक हादसा,खाई मे गिरे बाइक सवार,मौत

जिलाधिकारी ने विभाग की इस अल्प प्रगति पर नाराजगी व्यक्त की गई। विभाग द्वारा अप्रैल से जुलाई मध्य तक सड़क बनाने हेतु उपयुक्त समय में भी लापरवाही से किए गए कार्य के कारण विभाग को डी श्रेणी प्राप्त हुई है। जिसके कारण राज्य स्तर पर भी जनपद की रैंकिंग प्रभावित हो रही है। इस पर जिलाधिकारी ने विभाग को आगामी सर्दियों के मौसम और भावी चुनावों में कार्मिकों की ड्यूटी लगने से कार्य प्रभावित होने की संभावना के दृष्टिगत तत्काल योजना बनाकर माह नवंबर तक ए श्रेणी अर्जित करने के निर्देश दिये। बैठक में अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई ज्योलीकोट मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई काठगोदाम मीना भट्ट, अपर सांख्यकीय अधिकारी कमल सिंह मेहरा व आदि मौजूद रहे।