मंडलायुक्त की वीसी से गायब रहे इस विभाग के अधिकारी, वेतन रोकने के निर्देश

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। आयुक्त दीपक रावत ने कैम्प कार्यालय में अल्मोड़ा जिले की जिला योजना, राज्य सैक्टर, केन्द्र सैक्टर, वाहृय सहायतित योजनाओं के साथ ही जल जीवन मिशन, पीएमजीएसवाई तथा आदि विकास कार्यों की समीक्षा वीसी के माध्यम से की।

वीसी में ब्रिडकुल के समक्ष अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर आयुक्त ने ब्रिडकुल महाप्रबन्धक को निर्देश दिये कि सम्बन्धित अधिकारी के वेतन रोकने हेतु जिलाधिकारी के माध्यम से पत्राचार करना सुनिश्चित करें। जनपद अल्मोडा की जिला योजना, राज्य सैक्टर तथा वाहृय सहायतित योजनाओं मे वित्तीय प्रगति न्यून थी लेकिन भौतिक प्रगति के सत्यापन के उपरान्त कार्य पूर्ण हो चुका है, विभागों द्वारा कार्यदायी संस्थाओं को भुगतान नही किया गया। जिस आयुक्त ने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि जिन योजनाओं का कार्य पूर्ण हो चुका है सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओं को शीघ्र भुगतान कराने के निर्देश दिए। 

यह भी पढ़ें 👉  अब इन नेताओं और कार्यकर्ताओं का कांग्रेस से इस्तीफा, भाजपा में जताई आस्था

आयुक्त ने कहा कि वन विभाग की आपत्तियों के कारण जनपद में जितने भी मामले लम्बित है उन मामलों को वन विभाग के साथ समन्वय कर आपत्तियों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनपद में जल जीवन मिशन के कार्यों को समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश जलजीवन मिशन के अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा अधिकारी स्थलीय निरीक्षण का कार्यों की नियमित मानिटरिंग करें तथा प्रगति रिपोर्ट भी देना सुनिश्चित करें। वीसी में मुख्यमंत्री द्वारा की जनपद में की गई घोषणा की समीक्षा के दौरान आयुक्त ने कहा कि जो घोषणा शासन स्तर पर लम्बित है उन्हें वार्ता कर शीघ्र समाधान किया जाए। उन्होंने कहा जिला स्तर पर जो घोषणायें पूर्ण नही हो पा रही है सम्बन्धित विभाग बैठक कर घोषणाओं को शीघ्र पूर्ण करना सुनिश्चित करें। 

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-(हल्द्वानी) एंटी ह्यूमन यूनिट का स्पा सेन्टरों पर चैकिंग अभियान,दो स्पा सेन्टरों पर कोर्ट की चालानी कार्यवाही

इससे पूर्व आयुक्त दीपक रावत ने वीसी के माध्यम से जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण, अल्मोड़ा की बोर्ड बैठक संपन्न हुई। जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण अल्मोड़ा के अवस्थापना मद से वित्तीय वर्ष 23-24 में नगर पालिका परिषद अल्मोड़ा के वार्ड सैलाखोला में मल्ला महल को जाने वाली सीढ़ियों के नीचे पिंक टॉयलेट निर्माण कार्य की स्वीकृति दी गई। रुपए 24.96 लाख की लागत से पिंक टॉयलेट का निर्माण होगा। इसके साथ ही सुमित्रानंदन पंत पार्क का सौंदर्यीकरण और पार्क में ओपन जिम के निर्माण कार्य के लिए 18.70 लाख की स्वीकृति दी गई।  वीसी में जिलाधिकारी अल्मोडा विनीत तोमर, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कुडे, अपर जिलाधिकारी पीएस मर्ताेलिया के साथ ही विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।