बिग ब्रेकिंग-उoसिंoनo पुलिस ने किया सनसनीखेज मर्डर का खुलासा,3 गिरफ्तार,इस वजह से किया मर्डर

ख़बर शेयर करें -

उधम सिह नगर  पुलिस द्वारा 08 घंटे से भी कम समय में किया गया सनसनीखेज मर्डर का खुलासा

तीनों आरोपियों को उधमसिंहनगर पुलिस द्वारा किया गया गिरफतार

अभियुक्तों से घटना में प्रयुक्त हथियार व अन्य उपकरण बरामद

अभियुक्तों द्वारा पुरानी रंजिश के चलते किया गया था मर्डर

मर्डर में प्रयुक्त मोटरसाई‌किल व अपने को छुपाने के लिये प्रयोग किये हैलमेट भी बरामद

एसएसपी उधमसिंहनगर द्वारा पुलिस टीम हेतु की गई 2500 रुपए के ईनाम की घोषणा

मंगलवार को सांय थाना हाजा पर जरिये फोन सूचना मिली कि ग्राग द्यूरी खटीमा में नानकमत्ता निवासी रमेश रस्तोगी जो कि आराधना ज्वैलर्स नाम से ज्वैलर्स की दुकान चलाता है, को अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर घायल कर दिया गया है व जिसकी दौराने उपचार मृत्यु हो गयी है। जिस पर थाना खटीमा में मृतका की पत्नी की तहरीर पर तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया। सार्वजनिक स्थान बाजार में सांय के समय हुई इस दुस्साहसिक घटना से आम जनमानस एवं व्यापारियों में भय का माहौल पैदा हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर-(हल्द्वानी) आयुक्त दीपक रावत ने फरियादी के दिलवाये 42 लाख रुपए

जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना के त्वरित खुलासे एवं आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन आम जनमानस एवं व्यापारियों को दिया गया तथा तत्काल अनावरण एवं अभियुक्तगणों की गिरफतारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस को कठोर निर्देश दिये गये।

के निर्देशानुसार,पुलिस अधीक्षक, रूद्रपुर एवं पुलिस अधीक्षक, अपराध के सफल पर्यवेक्षण में तथा अपर पुलिस अधीक्षक / क्षेत्राधिकारी खटीमा के निर्देशन व प्रभारी निरीक्षक खटीमा व प्रभारी एसओजी उधमसिंहनगर के नेतृत्व में कुल 08 अलग-अलग टीमों का गठन किया गया जिनके द्वारा भौतिक सुरागरसी पतारसी, सीसीटीवी फुटेज की निगरानी, सर्विलांस आदि में त्वरित कार्यवाही करते हुये घटना के 08 घंटे से कम समय में घटना कारित करने वाले तीनों अभियुक्तगणों को गिरफतार करते हुये, घटना में प्रयुक्त मो०सा० मय असलाह व कारतूसों को बरामद किया।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-(देहरादून) धामी कैबिनेट मे लिए गये महत्वपूर्ण फैसले

पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल एवं उसके आस-पास के क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरों का बारिकी से अवलोकन करने पर प्रकाश में आया कि 03 हमलावर नकाबपोश एक मो०सा० में बैठकर घटनास्थल पर आये व उनमें से 02 ने उतरकर रमेश रस्तोगी को दुकान में जाकर गोली मार दी, जिस सम्बन्ध में दिनांक 06-12-2023 को थाना हाजा पर एफआईआर नं0-497/2023 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। अभियुक्तगणों की गिरफतारी के उपरान्त अभियोग में धारा 34/120बी भादवि एवं 25 आम्र्स एक्ट की बढोत्तरी की गयी। घटना कारित करने के पीछे अभियुक्तगणों की मृतक से पैसों का पुराना लेन-देन एवं रंजिश का होना प्रकाश में आया तथा घटना से कुछ समय पूर्व मृतक एवं मुख्य अभियुक्त सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा के मध्य गाली गलौज एवं तीखी नोंक झोंक हुई थी तब से ही अभियुक्त मृतक के प्रति मन ही मन बदले की भावना रखता था। इसी भावना को लेकर मुख्य अभियुक्त द्वारा अपने पुत्र एवं भतीजे के साथ मिलकर साजिश के तहत मृतक की गोली मारकर हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें 👉  एसटीएफ/साइबर पुलिस टीम ने पॉलिसी व निवेश के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक और गिरोह का किया पर्दा फाश-

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्तगण-

1. सुरेन्द्र सिंह उर्फ सुख्खा पुत्र प्यारा सिंह निवासी फुलैया थाना खटीमा उधमसिंहनगर उम्र 50 वर्ष

2. विक्रमजीत सिह पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 20 वर्ष

3. लिखविन्दर सिंह पुत्र सतनाम सिंह निवासी ग्राम ड्यूरी थाना खटीमा, उधनसिंहनगर उम्र 23 वर्ष

बरामद माल

1. नाजायज तमंचे दो 315 बोर

2. ओखा कारतूस  दो 315 बोर
3. जिन्दा कारतूस दो 315 बोर
4. एका मो0सा0 स्पेलण्डर व घटना कारित करते समय अभियुक्त द्वारा पहना गया हेलमेट।