बड़ी खबर-16 को भीमताल में गरजेंगे शिक्षक…………………

ख़बर शेयर करें -

चन्द्रशेखर जोशी

सरकार व विभागीय उच्चाधिकारियों की वादाखिलाफी के खिलाफ 16 अक्तूबर को मुख्य शिक्षाधिकारी कार्यालय भीमताल में धरना,प्रदर्शन करेंगे।धरने, प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर शिक्षकों की एक बैठक राजकीय इंटर कालेज ढेला में सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रांतीय नेता पूर्व मंडलीय मंत्री नवेंदु मठपाल कहा शिक्षा मंत्री डा धनसिंह रावत के साथ संगठन की कई दौर की वार्ताओं के पश्चात अनेक मुद्दों पर लिखित सहमति बनी।
परंतु जब उन मुद्दों पर आदेश निकालने की बारी आई तो विभागीय अधिकारी टालमटोल कर रहे हैं जिसके चलते संगठन को मजबूरन आंदोलनात्मक पहलकदमी लेनी पड़ी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर-(उत्तराखंड) सहकारी बैंकों के बकायादारों पर कसेगा शिकंजा,अधिकारियों को दिये निर्देश

उन्होंने कहा धरना,प्रदर्शन में सभी स्तरों की पदोन्नति सूची जारी करो,5400 ग्रेड पे को राजपत्रित घोषित करो,पुरानी पेंशन बहाल करो,सभी विद्यालयों में बच्चों के लिए पुस्तकें तत्काल भेजो,स्थानांतरण की म्युचल और अंतर मंडलीय सूची तत्काल जारी करो जैसी मांगों को प्रमुखता से उठाया जाएगा। मठपाल ने जानकारी दी कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर यह धरना प्रदर्शन होगा।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद-(उत्तराखंड) यहाँ दर्दनाक हादसा,खाई मे गिरे बाइक सवार,मौत

इससे पूर्व 8 अक्तूबर की संगठन देहरादून में विशाल रैली कर चुका है।विभागीय अधिकारियों की हठधर्मिता के चलते संगठन को आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।पूर्व ब्लाक उपाध्यक्ष बालकृष्ण ने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं से बड़ी संख्या में भागीदारी की अपील की।उन्होंने जानकारी दी कि उपरोक्त धरना जिला अध्यक्ष डा विवेक पांडे व मंत्री नमिता पाठक के नेतृत्व में होगा।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर-दुष्कर्म के आरोपी को 05 घण्टे के भीतर गिरफ्तार कर भेजा जेल

जबकि रामनगर से प्रतिभागी शिक्षक शिक्षिकाएं ब्लाक अध्यक्ष संजीव कुमार मंत्री अनिल कडाकोटी के नेतृत्व में भागीदारी करेंगे।बैठक में मनोज जोशी,सी पी खाती,नवेंदु मठपाल,हरीश कुमार,संत सिंह,बालकृष्ण चंद,संजीव कुमार,नफीस अहमद,शैलेंद्र भट्ट,उषा पवार,सविता रावत, जया बाफिला,प्रदीप शर्मा,सुभाष गोला मौजूद रहे।