नियुक्ति पत्र वितरण में बोले स्वास्थ्य मंत्री, चिकित्सकों के कोई भी पद नहीं रहेंगे खाली 

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा। कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिये सभी पदों पर भर्ती कर रही है। चिकित्सा विभाग 11 हजार लोगों को नौकरी देने जा रहा है। जिसमें वार्ड बॉय, एएनएम, सीएओ, लैब टेक्निशियन, एक्सरे टेक्निशियन, ओटी टेक्निशियन सहित 500 चिकित्सकों की नियुक्ति मार्च में करने जा रहा है।

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नियु‌क्ति पत्र प्रदान करने के दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ रावत ने कहा कि चिकित्सा विभाग में सभी श्रेणी का कोटा पूरा कर लिया गया है। अब किसी भी कोटे के पद चिकित्सा विभाग में खाली नहीं हैं। कहा कि प्रदेश सरकार ने 378 करोड़ मेडिकल कॉलेज के लिये दिये हैं। उन्होंने कहा कि धनराशि खर्च करने की गति काफी धीमी चल रही है। उन्होंने प्राचार्य को निर्देश दिये कि सांसद, जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी से समन्वय स्थापित कर मेडिकल कॉलेज के कार्यों में गति लायी जाय। उन्होंने कहा कि सोमेश्वर में उप जिला चिकित्सा 50 बेड का बनाया गया है, उसके लिये 30 करोड़ की धनराशि अवमुक्त कर दी गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर के ड्रेनेज प्लान के कार्य में आएगी तेजी, डीएम ने दिए ये निर्देश

मानिला व लमगड़ा में भी नवभवन बनाने के लिये धनराशि दे दी गयी है। उन्होंने कहा कि जरूरत अनुसार हर चिकित्सालय में चिकित्सों के लिये आवास बनाये जा रहे हैं। कहा कि विकास कार्यों के लिये धनराशि की कोई कमी नहीं है। अल्मोड़ा व बागेश्वर जिले में 100 प्रतिशत चिकित्सक नियुक्त कर दिये जायेंगे। चिकित्सकों के कोई भी पद खाली नहीं रहेंगे। इस दौरान उन्होंने अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले के कुल 170 नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये। जिसमें अल्मोड़ा के 113 व बागेश्वर जिले के 57 नव नियुक्त नर्सिंग अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त उत्तराखण्ड बनाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में स्कूली वाहनों के खिलाफ चला अभियान, 10 सीज

अल्मोड़ा जिले में आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्यों में तेजी लायी जाय। मंत्री ने कहा कि जो बॉन्ड के चिकित्सक चिकित्सालयों से गायब हैं, उन्हें सरकार बर्खास्त करने जा रही है। इस दौरान सांसद अजय टम्टा ने कहा कि जल्द ही पिथौरागढ़ में भी मेडिकल कॉलेज शुरू हो जायेगा। कहा कि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा आम जनमानस के लिये अनेकों जन कल्याणकारी योजनायें चलायी रही हैं