रामनगर-(बिग ब्रेकिंग) स्थान बदलते ही घटा पुतलों का कद,दशहरे मेले को लेकर यह है रुट डायवर्जन

ख़बर शेयर करें -

रामनगर-रावण और मेघनाद के पुतले तैयार,इस बार पुरानी तहसील प्राँगण मे जलाये जायेंगे पुतले,प्रशासन, पुलिस और पायते वाली रामलीला के सदस्य तैयारियों मे जुटे।

आपको बता दें की हर वर्ष रावण और मेघनाद के पुतले MP इण्टर कालेज के खेल के मैदान मे जलाये जाते थे।इस बार स्टे के बाद वहां खेल के अलावा कोई कार्य नहीं होने हैं को लेकर प्रशासन ने पुरानी तहसील पर इस बार रावण के पुतले का दहन होगा।

इस बार पुतलों की लम्बाई भी पहले की अपेक्षा कुछ कम की है।

वहीं पुलिस ने भी रामनगर क्षेत्र की समस्त जनता को सूचित किया जाता है कि वर्तमान वर्ष 2023 में दशहरा पर्व दिनांक 24.10.23 को मनाया जाना है , उक्त पर्व पर इस वर्ष दहशरा मेला तथा पुतला दहन पुरानी तहसील पार्किंग स्थल पर किया जाना है । उक्त मेले के दृष्टिगत सुचारु आवागमन हेतु यातायात व्यवस्था निम्नवत रहेगी –
1- दिनांक 24.10.23 को प्रातः 12.00 बजे से रात्रि 21.00 बजे तक रानीखेत रोड पर लखनपुर चुंगी से कार्बेट किंगडम तक मार्ग प्रत्येक चार पहिया वाहन के आवागमन हेतु बन्द रहेगा परन्तु मेलास्थल आने वाले दो पहिया वाहन पार्किंग हेतु लखनपुर चुंगी से MPIC तिराहे तक आ सकेंगें।

यह भी पढ़ें 👉  श्री बदरीनाथ धाम-अमरनाथ नंबूदरी होंगे श्री बदरीनाथ धाम के प्रभारी रावल

2- A-काशीपुर रोड से आने वाले समस्त वाहनों को कार्बेट किंगडम से डायवर्ट किया जायेगा । हल्द्वानी को जाने वाले वाहन पूर्व निर्धारित मार्ग से ही जायेगें ।
B- काशीपुर से आने वाले जिन वाहनों को गर्जिया रानीखेत को जाना है वह वाहन कार्बेट किंगडम तिराहे से हल्द्वानी बस अड्डे से होते हुए छोटा बैराज से कोसी बैराज से डिग्री कालेज होते हुए लखनपुर चुंगी से गर्जिया की तरफ को जायेगें।

यह भी पढ़ें 👉  महिला प्रतिभा मंच के हरेला कार्यक्रम में लोकगीतो के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का संदेश

3- गर्जिया की तरफ से काशीपुर को जाने वाले समस्त वाहन लखनपुर चुंगी से कोटद्वार रोड से होते हुए ऊटपड़ाव पुलिया से चोरपानी चौराहे से शिवलालपुर चुंगी से काशीपुर रोड को जायेगें ।
4- गर्जिया की तरफ से हल्द्वानी को जाने वाले वाहन लखनपुर से डिग्री कालेज से कोसी बैराज होते हुए हल्द्वानी जायेगें ।
5- गर्जिया , लखनपुर , पम्पापुरी , भरतपुरी , इन्द्राकालोनी , पैंठपड़ाव आदि क्षेत्रों से मेला आने वाले चार पहिया वाहनों की पार्किंग डिग्री कालेज के सामने तथा दो पहिया वाहनों की पार्किंग MPIC तिराहा तथा रोडवेज स्टेशन के बीच मुख्य मार्ग के बगल वाली रोड पर की जायेगी ।
6- काशीपुर रोड , पूंछड़ी , जस्सागांजा , शिवलालपुर , चोरपानी , गुलरघट्टी की तरफ से मेला स्थल आने वाले समस्त वाहनों की पार्किंग हल्द्वानी बस अडडा पार्किंग में की जायेगी ।