रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट परीक्षा की सन्निरीक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित

ख़बर शेयर करें -

रामनगर-उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद्, रामनगर की वर्ष 2024 की हाईस्कूल तथा इण्टरमीडिएट परीक्षा की सन्निरीक्षा का परिणाम आज दिनांक 29.06.2024 को घोषित कर दिया गया। परीक्षा परिणाम परिषद की वैब साइट www.ubse.uk.gov.in के RESULT/ADMIT CARDS आइकन पर अपलोड कर दिया गया है।

इस वर्ष की परिषदीय परीक्षा का परीक्षा परिणाम दिनांक 30 अप्रैल को घोषित किया गया था। इसके उपरान्त परीक्षार्थियों द्वारा उत्तर पुस्तिकाओं की सन्निरीक्षा हेतु आवेदन की अन्तिम तिथि 29 मई 2024 निर्धारित की गयी थी। 30 मई से सनिरीक्षा का कार्य प्रारम्भ हुआ तथा 1 माह के रिकार्ड समय में सन्न्रीिक्षा परिणाम घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर पहुंचने पर सोमांश से मिलने पहुंचे कई अकेडमीयों के बच्चे

इस वर्ष सन्निरीक्षा के लिए आवेदन आफलाइन तथा आनलाइन दोनों माध्यम से करने की सुविधा प्रदान की गयी थी। इस वर्ष हाईस्कूल के 250 आवेदन पत्र सन्निरीक्षा हेतु प्राप्त हुए थे जिनमें से 13 परीक्षार्थियों के अंकों में परिवर्तन हुए हैं, जबकि गत वर्ष हाईस्कूल के 207 आवेदन पत्र सन्निरीक्षा हेतु प्राप्त हुए थे जिनमें से 24 परीक्षार्थियों के अंकों में परिवर्तन हुए थे।

यह भी पढ़ें 👉  युवक ने मानसिक रूप से कमजोर युवती को ‌बनाया हवस का शिकार

इस वर्ष इण्टरमीडिएट में 423 आवेदन सन्निरीक्षा हेतु प्राप्त हुए थे जिनमें से 19 परीक्षार्थियो के अंकों में परिवर्तन हुआ है, जबकि गत वर्ष इण्टरमीडिएट में 490 आवेदन सन्निरीक्षा हेतु प्राप्त हुए थे जिनमें से 23 परीक्षार्थियो के अंकों में परिवर्तन हुआ था।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान,इन दस जिलों मे  तीव्र बौछार की संभावना,पढ़िये मौसम अपडेट

जिन परीक्षार्थियों के अंको में परिवर्तन हुआ है उन्हे शीघ्र ही उनके विद्यालय के माध्यम से संशोधित प्रमाण पत्र सह अंकपत्र उपलब्ध करा दिए जायेंगे।