नालों और नहरों की सफाई का होगा भौतिक सत्यापन, नोडल अधिकारी नामित

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। नगर निगम हल्द्वानी, नगर पालिका रामनगर, नगर पंचायत भीमताल, लालकुआं, कालाढूगी एवं नगर पालिका नैनीताल हेतु नालों, नहरों की सफाई के भौतिक सत्यापन हेतु नोडल अधिकारियों की तैनाती की जाती है। 

  अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी ने कहा कि जनपद के समस्त नगरीय क्षेत्रों में मानसून से पूर्व वर्षा, अतिवृष्टि होने से नगरीय क्षेत्रों में नाले, नालियों, नहरो में कूड़ा-कचरा व सिलट की सफाई नही किये जाने से जलभराव की स्थिति उत्पन्न होती है। विभिन्न माध्यमों से संज्ञान में आया है कि नगर निकाय व सिंचाई विभाग द्वारा कूडे कचरे, मलबे की नालों से सफाई नही कराई गई है। इस हेतु जनपद के समस्त निकाय वार नालो/नालियों एवं नहरों की सफाई की स्थिति का स्थलीय निरीक्षण के भौतिक सत्यापन हेतु नोडल अधिकारियों की तैनाती की है। 

यह भी पढ़ें 👉  बकरीद पर प्रभा‌वी रहे गश्त, संदिग्ध गतिविधियों पर रखें नजरः एसएसपी

    अपर जिलाधिकारी ने तैनात सभी नोडल अधिकारियों को आदेशित किया है कि 15 जून से 20 जून के मध्य वार्डवार सम्बन्धित नगर निकायों के नालों, नहरों का स्थलीय निरीक्षण कर आख्या फोटोग्राफ के साथ ससमय देना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा तैनात नोडल अधिकारियों द्वारा संतोषजनक आख्या प्राप्त होने के उपरान्त ही सम्बन्धित नगर निकाय, सिंचाई खण्ड के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का माह जून 2024 का वेतन आहरण किया जायेगा। 

यह भी पढ़ें 👉  सनसनीखेज- चाकू से गला रेतकर किशोर की निर्मम हत्या, नदी में कूद गया हत्यारोपी

   अपर जिलाधिकारी ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से किसी नोडल अधिकारी की उक्त तिथियों में उपलब्धता ना होने की दशा में उक्त वार्ड का सत्यापन इसकी सीमा से लगे नामित नोडल अधिकारियों द्वारा किया जायेगा। उन्होंने कहा 14 जून को प्रातः 11 बजे नगर निगम सभागार में समस्त निकायों एवं नोडल अधिकारियों को निरीक्षण एवं सत्यापन के सम्बन्ध में ब्रीफिंग दी जायेगी। श्री द्विवेदी ने तैनात समस्त नोडल अधिकारियों से कहा कि निर्देशों का समयबद्व ढंग से अनुपालन करना सुनिश्चित करें।