दुखद-(उत्तराखंड) तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई मे गिरी,27 लोग सवार

ख़बर शेयर करें -

जनपद उत्तरकाशी-गंगोत्री राष्ट्रीय मार्ग गंगनानी के पास खाई में गिरी बस, एसडीआरएफ ने 03 गंभीर घायलों को बस से सुरक्षित निकाला

मंगलवार को एसडीआरएफ टीम को जिला नियंत्रण कक्ष,उत्तरकाशी द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई कि गंगनानी के पास एक बस खाई में गिर गई है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  श्री बदरीनाथ धाम-अमरनाथ नंबूदरी होंगे श्री बदरीनाथ धाम के प्रभारी रावल

उक्त बस (UK06PA1218) गंगोत्री धाम से दर्शन करके वापसी उत्तरकाशी मार्ग पर जा रही थी व अचानक उक्त वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

उक्त सूचना पर एसडीआरएफ की 02 टीम भटवाड़ी एवं उजेली से घटनास्थल के लिए रवाना हुई। भटवाड़ी पोस्ट से एसडीआरएफ टीम अपर उप निरीक्षक त्रिभुवन सिंह के हमराह मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

यह भी पढ़ें 👉  लागू हुए नए कानूनों को लेकर रामनगर मे कार्यशाला का आयोजन

मौके पर पहुंची भटवाड़ी एसडीआरएफ की टीम द्वारा घटनास्थल में पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते हुए नीचे उतरकर उक्त बस तक पहुंच बनाकर 03 गंभीर घायल जो बस में फंसे हुए थे, को सुरक्षित बाहर निकालकर स्ट्रेचर के माध्यम से एम्बुलेंस में  अस्पताल भेजा।बस में कुल 27 लोग सवार थे, जिनमें 04 गंभीर घायल एवं अन्य को सामान्य चोट है। इसके अतिरिक्त घटना स्थल के समीप पहले से मौजूद जिला पुलिस के द्वारा पूर्व में ही अन्य घायलों  को बस से निकाल कर एंबुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया दिया गया।