बड़ी खबर-(हल्द्वानी) आयुक्त दीपक रावत ने सेल्स टैक्स कार्यालय (राज्य कर भवन ) मे मारा छापा,विभाग मे मचा हड़कंप

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी-आयुक्त दीपक रावत ने सोमवार को काठगोदाम स्थित सेल्स टैक्स कार्यालय (राज्य कर भवन ) का औचक निरीक्षण किया। बायोमेट्रिक मशीन की जांच में पाया गया की विभाग द्वारा इसे अपडेट नही किया गया है। कार्मिकों के विभाग से सेवानिवृत,तबादला हो जाने के बाद भी कार्मिकों के नाम बायोमेट्रिक मशीन में दर्ज हैं। इसके साथ ही नए कार्मिकों के नाम भी मशीन में नहीं दर्ज किया गए हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों के क्रम में सभी सरकारी कार्यालयों में समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है ताकि यह पता चल सके सरकारी कार्यालय में अधिकारी व कर्मचारी मौजूद है या नहीं,क्योंकि सरकारी कार्यालय में जनता से जुड़े कई सारे मामले होते हैं। ऐसे में जरूरी है सभी अधिकारी व कर्मचारी समय से उपस्थित रहें। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी मौके पर गायब दिखे हैं, जिनके अवकाश पत्रों का निरीक्षण किया गया। उन्होेंने सभी विभागियों अधिकारियों व कर्मचारियों को समय से कार्यालय में पहुॅचने व अपने दायित्वों का पूर्ण जिम्मेदारियों से निर्वहन करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बायोमेट्रिक मशीन को अद्यतन करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  Uttarakhand Weather-इन जिलों मे गर्ज चमक के साथ बारिश,बर्फबारी और पाला पड़ने की संभावना

इसी दौरान दमुवाढूंगा हल्द्वानी स्थित अंबेडकर पार्क का औचक स्थलीय निरीक्षण किया। नगर निगम हल्द्वानी काठगोदाम द्वारा 279.84 लाख रुपए की लागत से निर्मित अंबेडकर पार्क की व्यवस्थाओं का आंकलन किया। अंबेडकर पार्क में बनी ओपन जिम में व्यायाम करने आए लोगों से पार्क की व्यवस्थाओं को सुधारने के बारे में भी पूछा।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद-(उत्तराखंड) यहाँ हुआ दर्दनाक सड़क हादसा,2 की मौत,3 घायल

आयुक्त ने नगर आयुक्त को पार्क में व्यायाम करने आए लोगों के लिए पीने के पानी की उचित व्यवस्था करने तथा पार्क में प्लांटेशन व नियमित साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्क में लाइट व पानी सप्लाई के लिए लगे खुले तारों को देख कर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि 03 दिन के भीतर पार्क की देख-भाल में लगे माली व सुरक्षाकर्मी आदि के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाए। नगर निगम द्वारा अंबेडकर पार्क में अच्छा कार्य किया गया है। जिसका लाभ स्थानीय लोगों द्वारा लिया जा रहा है।  
निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, जेसी स्मिता, डीसी हेमलता के साथ ही अन्य लोग उपस्थित रहे।