बड़ी खबर-(देहरादून) खेल में सरकारी नौकरी पाने वालों के लिए जारी हुई विज्ञप्ति

ख़बर शेयर करें -

मैडल लाओ नौकरी पाओ,क्योंकि खेलेगा उत्तराखंड तो आगे बढ़ेगा उत्तराखंड,खेल बनेगा करियर-रेखा आर्या

आउट ऑफ टर्न जॉब के लिए निकली विज्ञप्ति,अंतिम तिथि 18 दिसम्बर

आउट ऑफ टर्न जॉब होगी प्रदेश के खिलाड़ियो के लिए होगी मील का पत्थर साबित-रेखा आर्या

खेल मंत्री रेखा आर्या ने खींची लंबी लकीर,खेल में सरकारी नौकरी पाने वालों के लिए जारी हुई विज्ञप्ति

खेल और खिलाड़ियो के लिए सरकार व विभाग लगातार कर रहा काम,नही किया जाएगा समझौता

आउट ऑफ टर्न जॉब से प्रदेश के खिलाड़ियो को होगा फायदा,बच्चो में बढ़ेगी खेल के प्रति रुचि-रेखा आर्या

खेल नीति- 2021 “आउट ऑफ टर्न” सरकार की है  अभूतपूर्व उपलब्धि- रेखा आर्या

देहरादून :- आज उत्तराखंड के समस्त खिलाड़ियो के लिए यह बेहद खुशी का दिन है कि आज हमारे खिलाडी जिन्होंने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल किए है उन्हें हम सरकारी नौकरी में स्थान दे।ऐसे में यह कहते हुए बड़ी खुशी हो रही है कि हमारे खिलाड़ी देश व प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन  कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान,इन 5 जिलों मे गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तेज हवाऐं चलने की संभावना,येलो अलर्ट,पढ़िये मौसम अपडेट

हम अपने ऐसे खिलाड़ियो को नौकरी देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और आज जारी हुई विज्ञप्ति के माध्यम से वह सभी अपना भविष्य सुरक्षित कर सकते हैं।

वहीं खेल मंत्री ने बताया कि आउट ऑफ टर्न जॉब का जिओ जारी होने पर कहा कि निश्चित ही राज्य के ऐसे खिलाड़ी जो राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पदक ला रहे हैं उन्हें आउट ऑफ टर्न जॉब के माध्यम से नौकरी मिलेगी।कहा कि राज्य सरकार लगातार खेल को बढ़ावा देने व खिलाड़ियो को प्रोत्साहन के लिए काम कर रही है।हमारी कोशिश है कि हम खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट काम करे।खेल और खिलाड़ियो के हितों के लिए कई निर्णय लिए जा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर-(उत्तराखंड) सहकारी बैंकों के बकायादारों पर कसेगा शिकंजा,अधिकारियों को दिये निर्देश

खेल मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल नीति, 2021 के अन्तर्गत, अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेता खिलाड़ियों को उत्तराखण्ड में राजपत्रित/ अराजपत्रित पदों पर आउट ऑफ टर्न सेवायोजन प्रदान किये जाने के सम्बन्ध में निर्णय लिया गया था जिसका की सरकार द्वारा सहर्ष स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

आपको बता दें कि वर्तमान में उत्तराखण्ड राज्य के खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सेवायोजन की अभी तक कोई व्यवस्था निर्धारित नहीं थी, जबकि वर्तमान में कई राज्यों द्वारा खिलाड़ियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर सीधे सेवायोजित किया जा रहा है। जिसके फलस्वरूप उत्तराखण्ड के प्रतिभावान खिलाड़ी, जिन्होने पूर्व में पदक प्राप्त किये है अथवा वर्तमान में पदक प्राप्त कर रहे है व अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिये अन्य राज्यों में सेवायोजन प्राप्त कर रहे है और उन्हीं राज्य का विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिनिधित्व भी कर रहे है। जिसके कारण उत्तराखण्ड राज्य खेल प्रतिभाओं के होने के बावजूद, अन्य राज्यों से पिछड़ गया था।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के द्वारा राज्य के सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों के भविष्य को लेकर अहम फैसला लिया गया है जो कि अपने आप मे एक अभूतपूर्व उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें 👉  हूटर का शोर मचाना थार चालक को पड़ा भारी,फिर

वहीं खेलमंत्री रेखा आर्य ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी का इस ऐतिहासिक निर्णय के लिए धन्यवाद प्रकट करते हुए आभार जताया है, और सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।