भूस्खलन रोकने के कार्यों का डीएम ने लिया जायजा, गुणवत्ता को लेकर दिए यह निर्देश

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। जिलाधिकारी नैनीताल वंदना सिंह ने बीते दिनों नैनीताल ठंडी सड़क पर स्थित डीएसबी गर्ल्स हॉस्टल (कलावती पंत महिला छात्रावास) के निकट हुए भू-स्खलन को रोकने के लिए सिंचाई विभाग द्वारा किए जा रहे उपचारात्मक कार्यों का निरीक्षण किया। जिसकी कुल लागत 1034 लाख रुपए है।

अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग द्वारा तकनीकी जानकारी देते हुए बताया गया कि कार्यस्थल पर एसडीए (सेल्फ ड्रिलिंग एंकरिंग) का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने यह भी बताया कि कार्य के निर्माण हेतु आ रही सामग्री के रखने की उचित व्यवस्था नहीं है, जिस पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी सदर नैनीताल प्रमोद कुमार को निर्देश दिए कि विद्यालय प्रशासन से समन्वय स्थापित करते हुए निर्माण सामग्री को रखने के लिए  स्टोर रूम हेतु आवश्यक स्थान उपलब्ध कराया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-एस0टी0एफ0 की साईबर क्राईम पुलिस टीम द्वारा की गयी फर्जी सिम कार्डों की अब तक की सबसे बडी ऐतिहासिक बरामदगी

जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग को निर्धारित समयावधि में गुणवत्ता सहित कार्य को पूर्ण करने का निर्देश दिए उन्होंने कहा भविष्य में पर्यटन की दृष्टि से विकसित किए जाने हेतु आवश्यक  प्राविधान कर लिए जाएं। इस दौरान उपजिलाधिकारी सदर, नैनीताल प्रमोद कुमार, अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग अनिल वर्मा, सहायक अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग डीडी सती आदि उपस्थित रहे।