सेना में भर्ती प्रक्रिया हेतु सही जानकारी होना अतिआवश्यक: कर्नल मिश्रा

ख़बर शेयर करें -

चन्द्रशेखर जोशी

रामनगर-सेना में भर्ती प्रक्रिया हेतु सही जानकारी का होना अतिआवश्यक है यह बात बतौर मुख्य वक्ता कर्नल आदित्य मिश्रा ने कही। बता दें कि पीएनजी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामनगर में 79 यूके बटालियन एनसीसी इकाई द्वारा ‘सेना में भर्ती की तैयारी कैसे करें’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम धामी पहुंचे कैंची धाम,की बाबा नीब करौरी महाराज की पूजा अर्चना,लगाया ध्यान

मुख्य वक्ता एआरओ अल्मोड़ा कर्नल आदित्य मिश्रा ने कैडेटों को अग्निवीर भर्ती की संपूर्ण जानकारी,डॉक्यूमेंट और फॉर्म भरते हुए की जाने वाली गलतियां,अग्निवीर भर्ती मे फिजिकल गतिविधि  के बाद एप्टीट्यूड व साइकोलॉजिकल टेस्ट के विषय में प्रशिक्षित किया।उन्होंने बताया कि इस प्रक्रिया को पास करने के बाद ही मेडिकल के अगले पड़ाव मे पहुुंचेगें। एनसीसी कैडेटों को स्पेशल एंट्री स्कीम समझा कर एसएसबी इंटरव्यू की जानकारी भी प्रदान की। उन्होंने फिजिकल के साथ साथ पढाई को भी महत्त्व देने के लिए प्रेरित किया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand Loksabha chunav-(हल्द्वानी) जिन मतदाताओं के पास मतदाता फोटो पहचान पत्र (EPIC CARD) नहीं है,वह इन दस्तावेजों से दे सकते हैं वोट

प्राचार्य प्रोफेसर एम.सी.पाण्डे ने कैडेटों से भारतीय सेना के उच्च पदों पर भर्ती हेतु अथक परिश्रम एवं सत्यनिष्ठा से तैयारी करने की बात कही। एएनओ लेफ्टिनेंट डी.एन.जोशी ने मुख्य वक्ता का धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सूबेदार मेजर राजेश पाल,अन्डर ऑफिसर सक्षम चौहान व श्रेया रावत सहित समस्त कैडेट मौजूद रहे।