बकरीद पर प्रभा‌वी रहे गश्त, संदिग्ध गतिविधियों पर रखें नजरः एसएसपी

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक  प्रहलाद नारायण मीणा ने बकरीद पर्व के दृष्टिगत जिले के सभी राजपत्रित अधिकारियों, अभिसूचना तथा थाना/चौकी प्रभारियों के साथ ऑनलाइन गोष्ठी की गई। उक्त के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

 संवेदनशील और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में विशेष सुरक्षा प्रबंध किए जाने हेतु निर्देशित किया गया। मस्जिदों और अन्य धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल की तैनाती सुनिश्चित की जाय। संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी बढाने हेतु निर्देशित किया गया।      पुलिस बल की नियमित गश्त सुनिश्चित की जाएगी और संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-देहरादून,नैनीताल सहित इन जिलों मे आज भी भारी बारिश की संभावना

सभी को निर्देशित किया कि बकरीद पर्व के दृष्टिगत कानून व्यवस्था को प्रभावित करने सम्बन्धित सभी छोटी से छोटी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए। नमाज अता किए जाने एवं कुर्बानी को लेकर विवाद उत्पन्न ना हो पाए इस हेतु पूर्व में ही सावधानी बरती जाए।

यह भी पढ़ें 👉  युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत, इस हालत में मिला शव

कुर्बानी खुले स्थानों में ना कराकर निर्धारित स्थानों पर ही कराई जाए तथा नियमों का पूर्ण रूप से पालन कराया जाय।    प्रतिबंधित पशुओ की कुर्बानी के अफवाहों पर विशेष सतर्कता बरती जाए तथा ऐसे अराजक तत्वों पर कार्यवाही की जाए।सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब आदि के माध्यम से फैलाई जा रही अफवाहों पर लगातार नजर रखी जाए तथा इस प्रकार के कृत्य करने वालों के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई  जाय।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर- हल्द्वानी से पहाड़ जाने के लिए अंडरपास बनाने की योजना, निरीक्षण

      सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित रूप से गश्त करें और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तत्पर रहें। उन्होंने जनता से भी अपील की कि वे शांति और सद्भाव बनाए रखें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत नजदीकी पुलिस को दें।