दीपावली की आतिशबाजी से उठी चिंगारी से गोदाम स्वाहा, लाखों की क्षति

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। देर रात आतिशबाजी की चिंगारी से उठी आग में मल्लीताल क्षेत्र में तीन मंजिल पर बना गोदाम स्वाहा हो गया। दमकल वाहनों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से लाखों की क्षति का होना बताया गया है।

जानकारी के अनुसार मल्लीताल स्थित बेकरी कंपाउंड में देर रात एकाएक आग धधक गई। आग ने तीन मंजिले भवन में बने गोदाम को चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि दीपावली की आतिशबाजी के चलते रामकिशोर बेदी के तीन मंजिले मकान में आग लग गई। स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना तत्काल अग्निशमन विभाग को दी, जिसके बाद 100 मीटर दूर बने अग्निशमन कार्यालय से टीम पहुंच गई। घंटों की मशक्कत के बाद टीम को पानी की लाइन में पानी नहीं मिल सका। इस बीच आग का वेग बढ़ते चला गया। अग्निशमन की टीम ने बमुश्किल आग बुझानी शुरू की।

यह भी पढ़ें 👉  बारिश के अलर्ट के बीच नैनीताल जिले में सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पानी की लाइनों में पानी ही नहीं आया, जिससे आग बुझाने में काफी परेशानी हो गई। मकान तक पहुंचने का रास्ता संकरा होने के कारण अलग अलग जगहों से पानी लिया गया। आग से मकान मे रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। आग से मकान मे रखा लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। दमकल की त्वरित कार्यवाही से मकान के भूतल और पड़ोस के मकानों को भी खतरा हो गया। गनीमत रही कि वहां कोई सो नहीं रह था नहीं तो जनहानि हो सकती थी। अग्निशमन की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।