छात्र संघ चुनावः पुलिस-प्रशासन ने छात्रों को लिंगदोह समिति की सिफारिशों के पालन की हिदायत

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। डीएसबी कैंपस नैनीताल में अत्यधिक प्रतीक्षित छात्र चुनावों की प्रत्याशा में परिसर प्रशासन तथा नागरिक और पुलिस-प्रशासन ने मंगलवार को विद्यार्थियों और उम्मीदवारों को परिसर में संबोधित किया।

अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. संजय पंत ने कहा कि परिसर प्रशासन का प्रयास लिंगदोह समिति के दिशा-निर्देशों के अनुरूप शांतिपूर्ण और व्यवस्थित चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करना है। चुनाव अधिकारी प्रो. अतुल जोशी ने छात्रों और उम्मीदवारों से चुनाव अवधि में जिम्मेदारी से और नैतिक रूप से खुद को संचालित कर छात्र चुनावों की गरिमा को बनाए रखने का आग्रह किया। सिविल और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने आने वाले चुनावों के दौरान नियमों और विनियमों का पालन करने के महत्व पर जोर दिया।  एसडीएम नैनीताल प्रमोद कुमार ने कहा कि डीएसबी कैंपस नैनीताल में आने वाले छात्र चुनाव एक महत्वपूर्ण घटना हैं, और सिविल और पुलिस प्रशासन के सक्रिय प्रयास एक निष्पक्ष, शांतिपूर्ण और सम्मानजनक चुनाव प्रक्रिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं। उन्होंने सभी प्रत्याशियों को शुभकामनाएँ भी प्रदान की।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अलर्ट- प्रदेश में चार दिन भारी बारिश के आसार

कोतवाल मल्लीताल धर्मवीर सोलंकी ने छात्रों और उम्मीदवारों से परिसर प्रशासन व लिंग्दोह समिति के दिशानिर्देशों को पालन करने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि जीत हार चुनाव का भाग है  चुनाव में प्रतिभाग करे लेकिन चुनाव में नियम क़ानून का भी प्रतिबद्धता से पालन करे। थानाध्यक्ष तल्लीताल रोहीताश सिंह  सागर ने यातायात नियमों को आगामी चुनाव के एक महत्वपूर्ण पहलू के रूप में भी रेखांकित किया, उन्होंने सभी विद्यार्थियों को ऑन-ऑफ-कैंपस दोनों यातायात दिशानिर्देशों का सम्मान और पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। शांतिपूर्वक और व्यवस्थित चुनाव  का उद्देश्य न केवल सभी छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करना बल्कि स्थानीय समुदाय को व्यवधान को कम करने के लिए किया जाना है। कार्यक्रम का संचालन प्रो. ललित तिवारी द्वारा किया गया। इस अवसर पर प्रॉफ़ आशीष तिवारी, सहायक प्रोक्टर डॉ रीतेश साह, डॉ. हरिप्रिया पाठक,  शुभम बिप्ट सहित परिसर के संभावित प्रत्याशी व छात्र उपस्थित थे।