उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा-शिक्षकों को मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान तत्काल होगा

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा-शिक्षकों को मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान तत्काल कराने की मांग

रामनगर-बोर्ड मूल्यांकन कार्य में लगे शिक्षकों को उनके मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान मूल्यांकन केंद्र पर मूल्यांकन खत्म होने के तत्काल बाद कर दिया जाएगा उपरोक्त जानकारी बोर्ड सचिव वी पी सिमल्टी ने उनसे मिलने आए राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय नेता नवेंदु मठपाल के नेतृत्व में उनसे मिलने एक शिष्ट मंडल को दी।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-(रामनगर) इस दिन जारी होगा उत्तराखंड बोर्ड हाईस्कूल-इण्टर का रिजल्ट

शिक्षक संघ के बोर्ड सचिव से मिलने आए शिष्टमंडल ने कहा कि अधिकांश मूल्यांकन केंद्रों पर कार्य बहुत ही बेहतरीन तरीके से संचालित हो रहा है पर काशीपुर केंद्र समेत कुछ एक केंद्रों पर अव्यवस्था होने की खबरें हैं,इसलिए बोर्ड इसका संज्ञान ले शिक्षकों से उनकी गरिमा के अनुरूप व्यवहार किया जाय का पत्र जारी करे।

शिष्टमंडल ने विगत वर्षों मूल्यांकन भुगतान के अवशेष बिलों विशेष रूप से अंकेक्षण बिलों के भुगतान की भी मांग की। बोर्ड सचिव ने आशस्त किया कि भुगतान में कुछ तकनीकी समस्या है इसके बाबजूद सभी मुख्य शिक्षा अधिकारियों से अवशेष बिलों की जानकारी ली जाएगी।प्रकरण वित्त विभाग को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-इस लोकसभा सीट से इस भाजपा प्रत्याशी का निधन

शिष्टमंडल ने बोर्ड परीक्षाओं व मूल्यांकन कार्यों के पारिश्रमिक को बढ़ाया जाए, कृपाक से उत्तीर्ण बच्चों के परीक्षाफल का लाभ शिक्षकों को मिले,रामनगर समेत अन्य स्थानों पर बोर्ड परीक्षा के नए संकलन केंद्र  प्रत्येक ब्लॉक में बनाएं जायें।इस दौरान पूर्व मंडलीय मंत्री नवेंदु मठपाल ,कौशिक कुमार मिश्र पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष रामनगर,अजय धस्माना,राकेश ध्यानी ,मृत्युंजय सिंह,रमेश बिष्ट ,भीम प्रकाश ,दिनेश चंद्र , डा राम चंद्र पांडेय,कृपा शंकर पांडेय,दिनेश पाठक आदि शिक्षक उपस्थित रहे।