कैबिनेट मंत्री महाराज ने लिया चारधाम यात्रा व्यवस्था का जायजा, दिए ये निर्देश

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज गुरूवार को ऋषिकेश पहुंचे। जहां उन्होंने चारधाम पंजीकरण केंद्र ऋषिकुल परिसर का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि पंजीकरण के लिए स्लॉट जल्द बढ़ाए जाएंगे। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना आए इस संबंध में भी उन्होंने रणनीति बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। वहीं, उन्होंने पंजीकरण केंद्र में निरंजनी अखाड़े द्वारा संचालित लंगर में पहुंचकर भोजन प्रसाद का पैकेट भी वितरित किया। साथ ही खुद भी प्रसाद लिया। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मानव सेवा से संतों ने धर्म नगरी ही नहीं समूचे देवभूमि के आर्थिक सत्कार का परिचय दिया है। 

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी से निजात के लिए युवाओं ने राहगीरों को किया आइस्क्रीम का वितरण

बता दें कि निरंजनी अखाड़े की ओर से चार धाम यात्रियों को पूरी, आलू की सूखी सब्जी और साथ में आचार के पैकेट भंडारे में निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रविंद्ररपुरी महाराज ने कहा कि चार धाम यात्रा के दौरान नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य को लेकर अखाड़े और मां मनसा देवी ट्रस्ट की ओर से लंगर निरंतर चलता रहेगा। कहा कि जब तक पंजीकरण के लिए यात्री आते रहेंगे लंगर बंद नहीं किया जाएगा ।  इस दौरान उन्होंने मानसून सीजन से पहले विभागों के साथ बैठक भी की।