उपनल कर्मियों के हड़ताल की अवधि के मानदेय पर लिया गया यह निर्णय, शासन ने जारी किया आदेश

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखंड के उपनल कर्मचारियों को शासन ने बड़ी राहत दी है। इसके तहत अब आठ दिन की हड़ताल की अवधि का मानदेय नहीं काटा जाएगा। इसे छुट्टी में समायोजित किया जाएगा। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

प्रदेश में उपनल के माध्यम से कार्यरत 25 हजार कर्मचारी मानदेय बढ़ाने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कार्यबहिष्कार पर चले गए थे। सरकार की ओर से उनका 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने और उनकी मांगों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौट आए थे, लेकिन इन कर्मचारियों पर हड़ताल की अवधि का मानदेय कटने का खतरा बना था।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट-तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान 3 घंटे इन इलाकों मे गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने,तेज हवाएं चलने की चेतावनी

सैनिक कल्याण सचिव दीपेंद्र कुमार चौधरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों की हड़ताल की अवधि छुट्टी में समायोजित की जाएगी। अवकाश अवधि के समायोजन की मंजूरी इस शर्त के साथ दी जा रही है कि भविष्य में फिर से ऐसा न हो। विभागीय सचिव ने इस मामले में समस्त जिलाधिकारियों और प्रबंध निदेशक को दिए निर्देश में कहा कि मामले में आगे की कार्यवाही की जाए।