दुःखद- तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 21 की मौत

ख़बर शेयर करें -

जम्मू-कश्मीर के अखनूर में गुरुवार को बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया। यहां तीर्थयात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-पुंछ हाईवे पर अखनूर इलाके के चौकी चौरा में चुंगी मोड़ के पास ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। इस दौरान बस खाई में गिर गई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि बस के गहरी खाई में गिर जाने से 21 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए। शवों को उप जिला अस्पताल (एसडीएच) अखनूर ले जाया गया। बचाव अभियान जारी है।
बड़े पैमाने पर राहत-बचाव काम जारी
बस उत्तर प्रदेश के हाथरस से तीर्थयात्रियों को लेकर आ रही थी। अधिकारियों ने आगे बताया कि सभी घायलों को अखनूर अस्पताल पहुंचाया गया। हालांकि, गंभीर रूप से घायलों को जम्मू शहर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। बड़े पैमाने पर राहत और बचाव अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट का निर्देश- इन कर्मचारियों को बहाल करे सरकार

चालक को झपकी आने से हादसा
जम्मू-कश्मीर के परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने बताया कि बस शिव खोरी की ओर जा रही थी। यहां कट बहुत सामान्य है और कोई कठिनाई नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन शायद ड्राइवर को झपकी आ गई होगी, वह कट को पार नहीं कर पाया। बस मोड़ लेने के बजाय सीधे चली गई और फिर नीचे गिर गई। इस दुर्घटना में करीब 21 लोग हताहत हुए हैं और करीब 40 घायल हैं। घायलों को अखनूर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और जिनकी हालत गंभीर है, उन्हें जम्मू रेफर किया जा रहा है।
150 फीट खाई में गिरी बस

जम्मू-कश्मीर के परिवहन आयुक्त राजिंदर सिंह तारा ने बताया कि जिले के चोकी चोरा क्षेत्र में तांगली मोड़ पर यह बस सड़क से फिसलकर करीब 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया है एवं घायलों को अखनूर अस्पताल एवं जम्मू के सरकारी चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल ले जाया गया।