Uttrakhand weather-इन जिलों मे झमाझम बारिश का रेड,आरेंज,येलो अलर्ट जारी

ख़बर शेयर करें -

Uttrakhand weather Dehradun weather Nainital weather Haridwar weather Udham Singh Nagar weather weather Pithoragarh weather Chamoli weather Tehri weather
Uttrakhand weather Corbett halchal.in


Uttrakhand weather- राज्य मे इस समय बारिश ने अपना रौद्ररूप ले रखा है वहीं गुरुवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के बावजूद,राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना के संबंध में रेड अलर्ट (कार्रवाई) जारी की है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में रविवार को भी लागू रहेगा डायवर्जन प्लान, बिजली भी रहेगी ठप

शुक्रवार को  कुमाऊं क्षेत्र के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गर्जन के साथ बिजली चमकने/बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार को देहरादून, पौडी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा / बिजली चमकने के साथ आंधी / बहुत तीव्र से अत्यधिक तीव्र बारिश की संभावना को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज चमोली, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश / गर्जन के साथ बिजली गिरने तीव्र से बहुत तीव्र बारिश होने की संभावना के संबंध में येलो अलर्ट (वॉच) भी जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश के जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी खबर- बोले सीएम धामी- उत्तराखंड में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण


राजधानी देहरादून में आंशिक रूप से लेकर आमतौर पर बादल छाए रहने का अनुमान है। हल्की से मध्यम बारिश/गर्जन के साथ कुछ दौर की बारिश होने की संभावना है।

वहीं राज्य मे हो रही बारिश से कई सड़कें भी बन्द हो गई हैं तो वहीं कई जिलों मे स्कूलों मे भी अवकाश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-नैनीताल जिले में दो दिन भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी,प्रशासन ने की ये अपील

Uttrakhand weather Dehradun weather Nainital weather Haridwar weather Udham Singh Nagar weather weather Pithoragarh weather Chamoli weather Tehri weather
Uttrakhand weather Corbett halchal.in
Uttrakhand weather