दून विवि के कुलपति ने की राज्यपाल से मुलाकात, शैक्षणिक गतिविधियों पर चर्चा

ख़बर शेयर करें -

नैनीताल। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (से.नि.) गुरमीत सिंह से राजभवन नैनीताल में दून विश्वविद्यालय, देहरादून की कुलपति प्रो. सुरेखा डंगवाल ने शिष्टाचार भेंट की। 

गौरतलब है कि प्रो. डंगवाल दूसरी बार दून विश्वविद्यालय की कुलपति नियुक्त हुई हैं। उन्होंने राज्यपाल को विश्वविद्यालय द्वारा राजभवन देहरादून में आयोजित वसंतोत्सव पर आधारित कॉफी टेबल बुक भेंट की। राज्यपाल द्वारा दून विश्वविद्यालय को राजभवन देहरादून में आयोजित वसंतोत्सव-2024 की कॉफी टेबल बुक बनाने का जिम्मा सौंपा था जिसे उनके द्वारा पूरा कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  बिग ब्रेकिंग-(देहरादून) भारी बारिश का अलर्ट,इस जिले मे स्कूलों मे अवकाश घोषित,आदेश जारी

इस अवसर पर राज्यपाल ने कुलपति सहित इस कॉफी टेबल बुक को बनाने में सहयोग करने वाले विश्वविद्यालय के हर्ष डोभाल और छात्राओं श्रेजल सेमवाल और हिमांशी कैंत्यूरा को बधाई और उनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने इस बुक में वसंतोत्सव के सभी महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को समाहित किया है जो डॉक्यूमेंटेशन का अच्छा उदाहरण है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद- बोलेरो वाहन खाई में समाया, दो की मौत

    इस दौरान राज्यपाल ने कुलपति से विश्वविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों, प्रशिक्षण कार्यक्रमों तकनीकी हस्तांतरण, विभिन्न संस्थानों के साथ किए गए एमओयू एवं भविष्य की कार्य योजनाओं के बारे में जानकारी दी। राज्यपाल ने ‘‘एक विश्वविद्यालय-एक शोध’’ के अंतर्गत विश्वविद्यालय द्वारा किए जा रहे शोध के बारे में जानकारी ली। कुलपति ने अवगत कराया की इस शोध पर विश्वविद्यालय द्वारा बेहद गंभीरता से कार्य किया जा रहा है।