बड़ी खबर:-तीलू रौतेली पुरुस्कार के लिए बढ़ी आवेदन तिथि,ये है अन्तिम तारीख

ख़बर शेयर करें -

महिलाओं को सशक्त करने के लिए राज्य सरकार है प्रतिबद्ध,तीलू रौतेली सम्मान से अन्य महिलाओं का भी बढ़ेगा हौसला-रेखा आर्य

बड़ी खबर:तीलू रौतेली पुरुस्कार के लिए बढ़ी आवेदन तिथि,17  जुलाई है अंतिम समय

महिला सशक्तिकरण एवं बाल मंत्री रेखा आया ने तीलू रौतेली पुरुस्कार सम्मान के लिए जताया मुख्यमंत्री धामी का आभार,कहा महिलाओं के सतत विकास के लिए केंद्र और राज्य  सरकार है परत्नशील

देहरादून:-उत्तराखंड सरकार में महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि तीलू रौतेली पुरुस्कार जो कि राज्य सरकार हर वर्ष देती है उसकी समय सीमा बढ़ाते हुए अब 17  जुलाई कर दी गई है।कैबिनेट मंत्री ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए केंद्र एवं राज्य सरकार प्रयत्नशील है ।आज महिलाओ की सुरक्षा का विषय हो या उनहे आत्मनिर्भर बनाए जाने का विषय, सरकार महिलाओं के हितों के लिए निरंतर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉  सोशल मीडिया में प्रसारित कर दिया बादल फटने का फर्जी वीडियो, डीएम सख्त

उक्त आदेश में कहा गया है कि निदेशालय, महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग, उत्तराखण्ड के पत्र संख्या सी-980 दिनांक 25 जून, 2023 के द्वारा राज्य स्तरीय तीलू रौतेली पुरस्कार एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पुरस्कार के अन्तर्गत वर्ष 2023-24 हेतु पोर्टल के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाने की अन्तिम तिथि 12 जुलाई, 2024 निर्धारित की गयी थी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- भवन कर बढ़ाने में मानक दरकिनार, वृद्धि वापस

उक्त के सम्बन्ध में सूचित किया जाता है कि राज्य स्तरीय तीलू रौतेली पुरस्कार एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती पुरस्कार हेतु ऑन लाईन आवेदन करने की अन्तिम तिथि दिनांक 17 जुलाई, 2024 की सांय 5:00 बजे तक विस्तारित की जाती है। ऑनलाईन आवेदन पत्र विभागीय पोर्टल www.wecduk.in पर किये जायेंगे। पोर्टल का लिंक विभागीय वेबसाईट www.wecd.uk.gov.in पर भी उपलब्ध है।