रामनगर क्षेत्र में हुई लाखों रुपए के गहनों व नगदी चोरी का पुलिस ने किया अनावरण, दो गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

रामनगर। अक्टूबर माह में घर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में दो चोरों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से चोरी गए जेवरातों के अलावा हजारों की नगदी बरामद कर ली गई है।

पुलिस के अनुसार अक्टूबर माह में अतुल कुमार अग्रवाल ने तहरीर दी कि बीती रात्रि उसके घर से अज्ञात चोरो द्वारा 2 मोबाइल और घर की आलमारी मे रखे लगभग 45000 रुपए नगद व सोने के  खानदानी जेवरात चोरों द्वारा चोरी कर लिए गए। इस मामले में मुकदमा दर्ज चोरों की सुरागकशी शुरू कर दी गई। इसके लिए सीओ बलजीत सिंह भाकुनी के पर्यवेक्षण व कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने व0उ0नि0 मनोज नयाल और उ0नि0 तारा सिंह राणा के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस टीमो का गठन किया गया। गठित पुलिस टीमो द्वारा अभियोग के अनावरण हेतु पतारसी-सुरागरसी, मोबाइल सर्विलांस व आधुनिक तकनीकों का प्रयोग करते हुए अज्ञात अभियुक्तगणों की तलाश प्रारम्भ की गयी। सीसीटीवी कैमरों के अवलोकन व कई संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करते हुये अभियुक्तगणों की तलाश में उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों में दबिश दी गयी।

इसी बीच विवेचना के दौरान जानकारी प्राप्त हुयी कि दिल्ली से 02 संदिग्ध व्यक्ति ऊटपड़ाव क्षेत्र में दिखायी दिये हैं जो ऊटपड़ाव में छोटी नहर के पास किसी के घर आये हुए थे तथा घटना वाले दिन भी वह घटनास्थल के आस पास दिखायी दिये थे। उसके ऊँटपडाव क्षेत्र में जाकर पूछताछ की गयी तो ज्ञात हुआ कि दिलीप कुमार व मोनू नाम के व्यक्ति दिल्ली से ऊँटपडाव रामनगर में आये थे। इस बीच पुलिस को कल शाम दिनांक 17.11.23 को उन्हें जानकारी मिली कि दो अज्ञात व्यक्ति कुछ महंगे फोन को सस्ते दामों में बेचने के लिए मोबाइल शॉप की दुकानों के चक्कर काट रहे हैं। जिस पर स्थानीय थाना पुलिस द्वारा त्वरित रूप से दबिश देकर दोनों संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई जिनके कब्जे से 01 मोबाइल टच स्क्रीन VIVO मोबाइल विगत दिनों चोरी हुई घटना से संबंधित निकले। जिनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 600 रुपये नकदी के साथ ही स्वर्णाभूषण बरामद किए गए। पुलिस द्वारा जब दोनो अभियुक्तगणों से विस्तृत पूछताछ की गई तो अभियुक्त गणों द्वारा बताया कि हम दोनों नशे के आदी है।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम की हिदायत- सड़क निर्माण में कमी मिलने पर जेई पर होगी कार्रवाई

अभियुक्त दिलीप कुमार द्वारा बताया कि मैं पूर्व में चोरी के मामले में दिल्ली से दो बार तिहाड जेल जा चुका हुँ। 7 अक्टूबर को हम दिल्ली से काशीपुर आये। रात्रि में हम काशीपुर में बडी चोरी की योजना बना रहे थे, परन्तु सफल नही हो पाये । उसके बाद दिनांक 08.10.23 को  हम दोनों रामनगर को आये और गर्जिया घूमे। गर्जिया मन्दिर घूमने के उपरान्त मोनू की रिश्तेदारी में ऊँटपडाव में रुके। 9.10.23 को हम दोनों ने रामनगर क्षेत्र में रैकी की शाम के समय हम वेणु अस्पताल के पीछे रुके रात्रि लगगभ 2.00 बजे हम वेणू अस्पताल की दीवार से होते हुये गुरुद्वारे के पास वाले मकान की छत पर गये और छत के दरवाजे का कुण्डी खोलकर कमरे के अन्दर अलमारी से सोने के लगभग 16 तोले गहनों, 20 तोला चाँदी व 02 मोबाइल जो लगभग 80000 रुपये के थे चोरी किए।  चोरी करने के बाद हम वापस वेणू अस्पताल के पीछे रहे जब हमें सुबह पता चला कि चोरी के बारे में पुलिस को पता चल चुका है व पकडे जाने की डर से हम लोग सोने व चाँदी के सामान को मय थैलों के साथ रेलवे स्टेशन के पास मिट्टी में गाढ कर चले गये थे।

यह भी पढ़ें 👉  डीएम ने किया लोक निर्माण कार्यालय का औचक निरीक्षण, अधिकारियों को लगाई लताड़

पैसे व दोनों मोबाइल फोन को अपने साथ लेकर चले गये थे। मोबाइल फोन व पैसे हम दोनों ने बाँट लिये थे । काफी दिन व्यतीत हो जाने के बाद हमें लगा कि मामला ठण्डा हो गया होगा व हमारे पास पैसे भी खत्म हो गये थे। हम दोनों कल गहनों को लेने के लिए दिल्ली से रामनगर आय़े थे । हम दोनों ने जिस जगह पर गहने गाढे थे उस स्थान से हमने गहने निकाले और दोनों ने रख लिये । शाम के समय हम स्टेशन के मैदान के पास चोरी किये मोबाइल फोन को सस्ते दामों में बेच रहे थे कई लोगो ने हमसे बिल मांगा हमने कहा कि मोबाइल फोन का बिल हमारे पास नही है जिस कारण कई लोगो ने मोबाइल फोन नही लिये। दोनों अभियुक्तगणों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है। पुलिस टीम को एसएसपी ने आधिकारिक रूप से 2500 रुपये के  नगद पुरुष्कार देने की घोषणा की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  हमारी पवित्र पुस्तक संविधान : चीफ जस्टिस

गिरफ्तार अभियुक्त

1-दिलीप कुमार पुत्र राजवीर सिंह निवासी शारदानन्द कालोनी भलस्वाडेरी G-157 थाना भलस्वाडेरी दिल्ली 

2- मोनू पुत्र राम प्रसाद निवासी भलस्वाडेरी म0नं0 D/198 थाना भलस्वाडेरी दिल्ली हाल निवासी लामपुर वॉर्डर खादर कालोनी थाना लामपुर जिला नरेला हरियाणा,

पुलिस टीम में

1-प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सैनी,

2- व0उ0नि0-I मौ0 यूनुस 

3-व0उ0नि0-II  श्री मनोज  नयाल ,                           4- उ0नि0 तारा सिंह राणा (विवेचक) 

5-कानि0 संजय दोसाद,                                           6-कानि0 महबूब आलम 

7-कानि0 प्रयाग कुमार,                                            8-कानि0 विपिन शर्मा 

9-म0कानि0 भारती ,                                              10- कानि0 राजेश कुमार –सर्विलांस टीम शामिल।