हाईवे निर्माण के दौरान पहाड़ी से गिरे पत्थर, एक श्रमिक की मौत, दूसरा घायल

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। कर्णप्रयाग-ग्वालदम हाईवे में काम के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां गुरूवार को पहाड़ी से एकाएक पत्थर गिरने लगे। इस हादसे में बीआरओ के मजदूर की पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य मजदूर घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार नारायणबगड़-नलगांव के बीच लाल मिट्टी के पास हाईवे पर काम कर रहे बीआरओ के मजदूरों के ऊपर एकाएक  पहाड़ी से छिटककर पत्थर गिरने लगे। इन पत्थरों की चपेट में आने से बुधेल नितम (47) पुत्र बुकाऊ राम गांव बोइडीह,थाना जैजैपुर, जिला जाजगीर थापा, छत्तीसगढ़ गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि अजय सिंह (40)पुत्र अमर सिंह गांव मकरीबंधा ,छत्तीसगढ़ को हल्की चोटें आई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बिग ब्रेकिंग) जिले मे 2 करोड 12 लाख की नगदी,शराब,ड्रग एवं अन्य बहुमूल्य धातु जब्त

इस पर दोनों को उपचार के लिए पीएचसी नारायणबगड़ लाया गया। लेकिन घायल मजदूर बुधेल नितम ने अस्पताल पहुंचने से पहले रास्ते में ही दम तोड़ दिया। फार्मासिस्ट जगजीत सिंह नेगी ने बताया कि दूसरे घायल मजदूर अजय सिंह की मरहम पट्टी करने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई है। घटना का कारण बताते हुए चोटिल हुए मजदूर अजय सिंह ने कहा कि हाईवे के जिस जगह पर वे कार्य कर रहे थे, उसके ठीक उपर जंगल में आग लगी हुई थी। वहीं से पत्थर हाईवे पर गिरे। मृतक बुधेल नितम के सिर पर पत्थर गिरने से सर फट गया था।