पुलिस लाइन में क्लोरीन गैस का रिसाव होने से मचा हड़कंप, पुलिस ने संभाला मोर्चा

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। शहर के पुलिस लाइन में क्लोरीन गैस की रिसाव की सोसल मीडिया पर चल रही खबर को लेकर लोगों में डर पैदा होने की दृष्टिगत  मॉक ड्रिल किया गया। जिसके माध्यम से पुलिस को बलवे से निपटने का अभ्यास कराया गया।

जिलाधिकारी सोनिका ने क्लोरीन गैस की रिसाव की खबर को संज्ञान में लेते हुए तत्काल अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामजी शरण को निर्देशित किया कि आपदा कंट्रोल रूम से तत्काल प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करें। जिस पर आपदा कंट्रोल रूम से मालूम करने पर ज्ञात हुआ कि पुलिस लाइन में गैस रिसाव से निपटने की तैयारी को लेकर मॉक ड्रिल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम अपडेट-तत्कालिक मौसम पूर्वानुमान 3 घंटे इन इलाकों मे गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने,तेज हवाएं चलने की चेतावनी

साथ ही उन्होंने सभी लोगों से अनुरोध किया कि यह एक मार्क ड्रिल अभ्यास है गैस को लेकर किसी भी तरह से भयभीत न हो, पुलिस प्रशासन द्वारा आपदा से निपटने के लिए अभ्यास किया जा रहा है। ड्रिल के दौरान फायर ब्रिगेड, घुड़सवार पुलिस, अश्रु गैस टीम, लाठी पार्टी, फायरिंग पार्टी ने अभ्यास किया। साथ ही प्रदर्शन कारियों ने पुलिस लाइन को घेरा, पुलिस ने लाठीचार्ज कर बलवाइयों को खदेड़ा। प्रातः कालीन परेड के दौरान पुलिस कर्मियों को बलवा ड्रिल का अभ्यास कराया गया। अभ्यास में एक्सपायर्ड अश्रु गैस का इस्तेमाल किया गया।