लूट का खुलासा- पुलिस ने तीसरी आंख की मदद से दबोचा शातिर, माल बरामद

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड की राजधानी में लूट की घटना को अजांम देने वाले शातिर को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त के कब्जे से घटना में लूट गई रकम, कैमरे की तार तथा घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल हुए बरामद की गई है। पुलिस का दावा है कि अभियुक्त शातिर नशा तस्कर, जो पूर्व में भी कई बार मादक पदार्थों की तस्करी में जेल जा चुका है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस 28 मई को सुधीर कुमार पुत्र बाबूराम निवासी शनि धाम मंदिर के पास जमनपुर सेलाकुई के द्वारा थाना सेलाकुई में एक लिखित तहरीर दी गई की 27 मई की रात्रि अज्ञात बुलेट सवार द्वारा 600 नगद तथा कैमरे की वायर लूट कर फरार हो गये हैं।  प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना सेलाकुई पर सम्बन्धित धाराओ में अभियोग पंजीकृत किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद- यहां खाई में जा गिरी पिकप, चालक की हुई मौत

लूट की घटना की गंभीरता के दृष्टिगत एसएसपी देहरादून द्वारा घटना के अनावरण तथा घटना में शामिल अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष सेलाकुई को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। जिसके क्रम में थाना सेलाकुई स्तर पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित की गई तथा घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेजों को चैक किया गया। साथ ही स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखण्ड में सर्वप्रथम यू.सी.सी.लागू किए जाने पर मुख्यमंत्री धामी मुंबई में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्मृति पुरस्कार से हुए सम्मानित

पुलिस द्वारा किये गये प्रयासो से घटना करने वाले अभियुक्त वसीम पुत्र महबूब निवासी जमनपुर थाना सेलाकुई देहरादून को डिक्सन कंपनी के पास जमनपुर के पास से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के कब्जे से लूटे गए 600 रुपये तथा कैमरे का तार एवं घटना में प्रयुक्त चाकू व बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की गई। अभियुक्त पूर्व में भी मादक पदार्थों की तस्करी में कई बार जेल जा चुका है, जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कई अभियोग पंजीकृत है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नशे का आदि है, नशे की पूर्ति के लिये उसके द्वारा घटना को अंजाम दिया गया।