भारी मात्रा में स्मैक के साथ पुलिस ने दबोचे बरेली के दो नशा तस्कर

ख़बर शेयर करें -

देहरादून। चैकिंग के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने 31 लाख रुपये से अधिक कीमत की अवैध स्मैक बरामद की गई है। इस मामले में बरेली के दो ड्रग पैडलर गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि इन तस्करों के टारगेट पर इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थान रहते थे।

लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी अधीनस्थों को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध नशा, मादक पदार्थों की तस्करी तथा अवैध धन की रोकथाम के लिये प्रभावी चैकिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दियेे गये हैं। इसी क्रम में थाना सेलाकुई पुलिस ने थाना क्षेत्र में चलाये जा रहे सघन चैकिंग अभियान के दौरान दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तस्करों फुरकान पुत्र शराफत जावेद राजा पब्लिक स्कूल फरकपुर, थाना फरीदपुर, बरेली और मोहम्मद फरमान पुत्र इलियास ग्राम नौगांव थाना फरीदपुर, जिला बरेली के पास से 31 लाख 40 हजार रुपये कीमत की 104 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather-इन इलाकों मे आज भी बारिश,गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के आसार

अभियुक्तों के विरुद्ध थाना सेलाकुई पर एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह दोनों बरेली के निवासी है और जल्दी पैसा कमाने के लालच में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करते हैं। दोनों इंडस्ट्रियल एरिया और शिक्षण संस्थानों को टारगेट करते हैं, जहां पर उन्हें मादक पदार्थो के मुंह मांगे दाम मिल जाते हैं। वह लोग बरेली से सस्ते दामों पर स्मैक खरीदकर ऐसे स्थानों पर उंचे दामों में बेच देते हैं, जिससे उन्हें काफी मुनाफा हो जाता है। तस्करों को को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सेलाकुई शैंकी कुमार, उप निरीक्षक अनित कुमार, अ. उप निरीक्षक भारत सिंह, कांस्टेबल सुधीर कुमार, उपेंद्र भंडारी, सोहन, फरमान, मुकेश, रणजीत राणा, मुकेश भट्ट, मुकेश पुरी शामिल रहे।