बिग ब्रेकिंग-पकड़ा गया बाघ,ग्रामीणों के साथ वन कर्मियों ने ली राहत की सांस………..

ख़बर शेयर करें -

Corbet National Park Corbett Tiger Reserve

तीन महिलाओं को मौत के घाट उतारने वाला बाघ वन विभाग की गिरफ्त में,ग्रामीणों ने ली राहत की सांस,,,

रामनगर-विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के ढेला जोन में तीन महिलाओं को मारने वाला बाघ आखिरकार वन कर्मियों की टीम ने पकड़ लिया। बाघ को देर रात ट्रेंकुलाइज कर ढेला रेस्क्यू सेंटर में रखा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand weather- इन इलाकों मे कुछ घंटों मे गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने झोंकेदार हवाएं चलने की चेतावनी

बाघ को पकड़ने के लिए जहाँ ग्रामीणों का आक्रोश था वहीं बाघ को पकडऩे मे कॉर्बेट टाइगर रिजर्व व वेस्टर्न सर्कल की टीम भी संयुक्त रूप से लगी थी। दोनों टीमों ने बाघ की लोकेशन को ड्रोन के माध्यम से ट्रेस करते रही। मंगलवार रात बाघ द्वारा मारे गए भैसे के आसपास वन कर्मियों की टीम ने निगरानी बढ़ा दी थी।
देर रात जब बाघ अपने किए गए शिकार पर पहुंचा। तभी पशु चिकित्सकों की टीम ने उसे ट्रेंकुलाइज करने के लिए डाट मारी। जिससे वह बेहोश हो गया, इसके बाद वन कर्मियों व रेस्क्यू टीम ने बाघ को पकडकर ढेला रेस्क्यू सेंटर में भेजा। इसके अलावा आसपास के इलाकों में गस्त को बढ़ा दिया गया है। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डॉ धीरज पांडे ने बताया वन कर्मियों व रेस्क्यू टीम की मेहनत से बाघ को पकड़ लिया गया है।