हल्द्वानी के मुकुल चौहान भारतीय नौसेना में बने लेफ्टिनेंट,दीजिए बधाई

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर के होनहार मुकुल चौहान भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट बन गए हैं पासिंग आउट परेड केरल में संपन्न हुई जिसमें मुकुल के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे और यह पल उन्होंने अपनी आंखों से देखा और परिवार के सभी सदस्य मुकुल की काबिलियत और सफलता पर काफी खुश है।

मुकुल चौहान के पिता प्रताप चौहान एक  कारोबारी है माता उमा चौहान ग्रहणी है मुकुल अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अपने गुरुजनों को दिया है मुकुल की प्रारंभिक शिक्षा लिटिल फ्लावर स्कूल हल्द्वानी के लालडांठ में संपन्न हुई जिसके बाद मुकुल ने सैनिक स्कूल में 12th तक की पढ़ाई की सैनिक स्कूल से ही मुकुल ने एनडीए की परीक्षा उत्तीर्ण कर सफलता पाई और 4 साल की कड़ी मेहनत के बाद मुकुल ने अब यह मुकाम हासिल किया है।

यह भी पढ़ें 👉  सुबह की सैर पर निकले धामी ने खुद बनाई अदरक की चाय,अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

मुकुल की इस सफलता में उनकी माता उमा चौहान काफी खुश है साथ ही पिता प्रताप चौहान भी बेटे की सफलता से काफी खुश है जहां उमा चौहान को उनके पारिवारिक मित्र और उनके रिश्तेदारों के बधाई संदेश मिल रहे हैं तो प्रताप चौहान  को भी लगातार उनके दोस्तों और रिश्तेदारों के लगातार फोन और मैसेज के माध्यम से बधाई संदेश मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दुखद-(उत्तराखंड) ट्रैकिंग पर गये PWD के AE की मौत

इतना ही नहीं मुकुल के परिवार के सभी सदस्यों को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं क्योंकि मुकुल चौहान ने इस मुकाम को हासिल करने में कड़ी मेहनत की और लगन  से सब लेफ्टिनेंट के पद पर सफलता पा चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद- कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त,कई की दर्दनाक मौत

मुकुल की शिक्षा के लिए उनके माता-पिता ने बचपन से ही कड़ी मेहनत के साथ उन्हें अपने खेल और पढ़ाई पर ही फोकस करने के लिए हर एक कदम उठाया और मुकुल ने कड़ी मेहनत के साथ छोटी क्लास से ही लगातार सफलता के अलग-अलग आयाम को छूकर अब उन्होंने अपने और अपने परिवार के साथ ही हल्द्वानी शहर का भी मान बढ़ाया है।